आज है पूजा हेगड़े का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: दक्षिण भारतीय फिल्मों की हॉट एक्ट्रेस पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) का 13 अक्टूबर को जन्मदिन है। उनका जन्म  1990 में मुंबई में हुआ था। पूजा को अपने कॉलेज के दिनों से फैशन और मॉडलिंग का शौक था, इस कारण वह स्कूली और कॉलेज के दिनों से ही इन सभी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करती थी।  पूजा का परिवार कर्नाटक के उडुपी जिले से सम्बन्धित है। पूजा ने अपनी अब तक के फिल्मी करियर में बॉलीवुड से ज्यादा टॉलीवूड फिल्मों में अपना नाम कमाया हैं। 

    पूजा को हिंदी के अलावा तुलु,अंग्रेजी,कन्नड़, तमिल भाषा भी आती है। पूजा ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत तमिल सुपरहीरो फिल्म ‘मूगामूडी’ से की थी। इस फिल्म में पूजा ने अपनी एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीत लिया था। तब क्या पूजा की कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। उसके बाद पूजा ने कई तमिल- तेलुगु फिल्में की। पूजा को तमिल- तेलुगु फिल्मों का एक जाना पहचाना नाम बन गईं।

    पूजा ने 2016 में ऋतिक रोशन की फिल्म ‘मोहनजोदाड़ो’ के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमल तो नहीं दिखा पाई लेकिन पूजा अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के बाद पूजा ने अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल-4 में नजर आई। लेकिन क्या आपको पता है पूजा को  ‘मोहनजोदाड़ो’ कैसे मिली थी। 

    पूजा को  ‘मोहनजोदाड़ो’ के लिए ना तो ऋतिक रोशन की पसंद थी और ना ही फिल्म डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की। दरअसल बात ऐसे ही एक बार आशुतोष गोवारिकर की पत्नी टेलीविजन देख रही थी। तभी अचानक उनकी नजर एक विज्ञापन पर पड़ी। उस विज्ञापन में पूजा के साथ रणबीर कपूर भी थे। उस विज्ञापन में उन्हें पूजा बहुत पसंद आई। उसके बाद आशुतोष गोवारिकर की पत्नी ने उन्हें कहा पूजा के बारे में बताया। तब जाकर पूजा को ये फिल्म मिली थी।