आज है  प्राची देसाई का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: आज है बॉलीवुड एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai) का जन्मदिन। उनका जन्म 12 सितंबर को हुआ था। प्राची ने ‘रॉक ऑन,’वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई’, ‘बोल बच्चन’, ‘आई मी और मैं’ और ‘अजहर’ जैसी फिल्मों में काम किया है। प्राची को साल 2006 से प्रसारित होने वाले सीरियल कसम से (Kasam Se) में बानी के किरदार से जानी जाती है। आइए प्राची के बर्थडे पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें।  

    प्राची को शुरू से ही फिल्मों में एक्टिंग का शौक था। स्कूल के दिनों में प्राची एक्टर शाहिद की बहुत बड़ी फैन थीं। हालांकि बड़े होते-होते उनकी पसंद में बदलाव आया और उनके फेवरेट हीरो ऋतिक रोशन बन गए। प्राची ने 17 साल की उम्र में ही अपना करियर शुरू किया था। प्राची ने बालाजी टेलीफिल्म्स को ऑडिशन दिया था।

    जिसके बाद उनकी करियर चल पड़ी। बस फिर प्राची को कसम से सीरियल में चांस मिल गया। प्राची इस सीरियल की वजह से घर घर प्रसिद्ध हो गई। बता दें प्राची का नाम गोलमाल’ सीरीज फेम फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी के साथ जुड़ चुका है। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता।

    प्राची देसाई ने सिर्फ दो सीरियल में ही काम किया। उसके बाद उन्हें अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म रॉक ऑन फरहान अख्तर के अपोजिट मिली। प्राची न्यूट्रोजेना स्किनकेयर ब्रांड का चेहरा होने के साथ ‘झलक दिखला जा’ शो भी जीत चुकी हैं। प्राची ने अपने करियर में 100 करोड़ की फिल्म ‘एक विलेन’ भी दी है। इस फिल्म में वे रितेश देशमुख की वाइफ बनी थीं । प्राची की बहन ईशा देसाई भी अभिनेत्री बनना चाहती थीं।