आज है R. Parthiban का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: तमिल अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और लेखक आर पार्थीपन (R. Parthipan) आज यानी 15 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उन्होंने 15 फिल्मों का निर्देशन किया, 14 फिल्मों का निर्माण किया और 60 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने 1984 में के भाग्यराज के लिए सहायक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया और दोनों ने साल 1984 से 1991 तक 20 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

    उस समय, वह विभिन्न कलाकारों के लिए डबिंग करके लगभग 6000 रुपये महीना कमाते थे। उन्होंने रानुवा वीरन साल 1981 में अपनी पहली फिल्म प्रदर्शित की। फिर, उन्होंने अपने गुरु की धवानी कनवगल साल 1984 में एक डाकिया की भूमिका निभाई।

    साल 1989 में, उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत पुढ़िया पढाई के माध्यम से की, खुद को एक अमानवीय रफियन के रूप में अभिनीत किया जो अपने बलात्कार पीड़िता द्वारा सुधार प्राप्त करता है। फिल्म को आलोचकों की प्रशंसा के लिए रिलीज किया गया और बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली, साथ ही कई प्रशंसाएं भी मिलीं, जिनमें तमिल में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार , सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ कहानी लेखक के लिए तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया। 

    एक्टर ने 1992 में, उन्नाई वाझथी पदुगीरेन में अभिनय किया, सुमन रंगनाथन और मोहिनी के साथ सह-अभिनीत। इसके बाद उन्होंने सुगमना सुमैगल में अभिनय किया, जो एक साफ-सुथरी पारिवारिक ड्रामा थी, जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। 1993 में, वित्तीय घाटे को दूर करने के लिए, उन्होंने व्यावसायिक फिल्म उलले वेलिय का निर्देशन और अभिनय किया। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अयप्पा प्रसाद ने फिल्म को “मांस और बोर” करार दिया। नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट घोषित किया गया है।

    इसके बाद उन्होंने 1994 में सरिगमापदानी में अभिनय किया और रोजा और संगीता के साथ अभिनय किया और अगले वर्ष पुलकुट्टारन , सह- में अभिनय किया। संगीता और उर्वशी के साथ अभिनय किया। 1996 में, उन्होंने कॉमेडी फिल्म टाटा बिड़ला। निर्देशन और अभिनय के अलावा, वह फिल्मों का निर्माण करती है। उन्होंने एक पुस्तक लिखी, किरकुकगल – थमिज़ कविवि थोगुप्पु, जिसे एम। करुणानिधि ने जारी किया था।