Swapnil Joshi

    मुंबई: मराठी एक्टर स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) 18 अक्टूबर को उनका जन्मदिन मना रहे है। एक्टर ने छोटी से उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था।  स्वप्निल ने  रामानंद सागर के सीरियल में  कुश के किरदार में नजर आये थे। तभी से उन्हें ने कम उम्र में छोटे पर्दे पर बड़ा नाम कमा लिया था।  स्वप्निल जोशी ने अपनी एक्टिंग से  लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी।

    इसके बाद स्वप्निल 1993 में रामानंद सागर के सीरियल ‘कृष्णा’ में श्रीकृष्ण का किरदार में नजर आए थे। स्वप्निल ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। लोगों ने उन्हें कृष्ण के रूप में खूब प्यार दिया। स्वप्निल इस सीरियल से घर घर प्रचलित हो गये थे। लोग उन्हें भगवान कृष्ण ही मनाने लगे थे। लोग आज भी उन्हें कृष्ण के रूप में ही पहचानते हैं। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Swapnil Joshi (@swwapnil_joshi)

    स्वप्निल ने उसके बाद कई सीरियल में नजर आए। स्वप्निल फिल्मों में भी नजर आ चुके है। एक्टर ने कॉमेडी शोज भी की है। इन सब के अलावा उन्होंने रेडियो पर द स्वप्निल शो’ भी होस्ट किया। लेकिन आज भी स्वप्निल अपने कृष्ण के किरदार के वजह से जाने जाते हैं। 

    स्वप्निल ने 2005 में अपर्णा जोशी से शादी की थी। लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। और दोनों का 2009 में दोनों का तलाक हो गया था। उसके बाद स्वप्निल ने लीना आराध्या से दूसरी शादी की। स्वप्निल जोशी के दो बच्चे भी हैं।