Happy Birthday Sara Ali Khan
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : सारा अली खान पटौदी (Sara Ali Khan Pataudi) का जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई (Mumbai) में पटौदी परिवार (Pataudi Family) में हुआ था। यह एक इंडियन एक्ट्रेस हैं। सारा अली खान हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं। वह अभिनेत्री अमृता सिंह और एक्टर सैफ अली खान की बेटी हैं। अभिनेत्री आज अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। अदाकारा कोलंबिया विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कम्प्लीट कर वह अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2018 में रिलीज फिल्म ‘केदारनाथ’ और ‘सिम्बा’ से की।

    दोनों ही फिल्में काफी हिट रही। फिल्म ‘केदारनाथ’ में अपने सफल अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार हासिल की। उसके बाद सारा अली खान साल 2021 में रिलीज फिल्म ‘अतरंगी रे’ में अपने मुख्य किरदार में नजर आई। सारा अली खान का एक छोटा भाई इब्राहिम है। अभिनेत्री के दो सौतेले भाई तैमूर और जहांगीर हैं और करीना कपूर उनकी सौतेली मां हैं। जब सारा अली खान नौ साल की थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया, और अमृता सिंह को उनके बच्चों की कानूनी संरक्षकता प्रदान की गई।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

    सारा अली खान ‘लव आज कल’, ‘कुली नंबर 1’ और ‘अतरंगी रे’ जैसी फिल्मों में अपने मुख्य भूमिका में नजर आई। सारा अली खान जल्द ही लक्ष्मण उतेरक की फिल्म ‘लुका छुपी 2’ में लीड रोल में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके साथ विक्की कौशल भी दिखाई देंगे।