Happy Birthday Siddhant Chaturvedi
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) का जन्म 29 अप्रैल 1993 को बलिया (Ballia) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हुआ था। यह एक भारतीय (Indian) अभिनेता (Actor) हैं। प्रशंसकों में ये हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जाने जाते है। अभिनेता अपने पांच साल की उम्र में बलिया छोड़कर मुंबई चले आए थे। सिद्धांत चतुर्वेदी के पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और मां हाउसवाइफ है। अभिनेता ने अपनी पढ़ाई मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से पूरी की है।

    अभिनेता शुरू में अपने पिता की तरह चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहते थे, लेकिन अपने शौक को पूरा करने के लिए वो एक मंच पर अभिनय करते थे। साल 2013 में उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया की फ्रेश फेस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर जीत हासिल की। साल 2019 में सिद्धांत चतुर्वेदी बॉलीवुड जगत में कदम रखते हुए फिल्म ‘गली बॉय’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत किए। इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई। इस फिल्म के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए नामांकन किया गया साथ ही वो सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजे गए थे।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Siddhant Chaturvedi (@siddhantchaturvedi)

    उसके बाद वो अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ में एक क्रिकेटर की भूमिका में नजर आए। साल 2021 में सिद्धांत चतुर्वेदी फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ में अपने मुख्य भूमिका में नजर आए। इसके बाद साल 2022 में वो शकुन बत्रा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘गहराइयां’ में भी अपनी भूमिका निभाए। इस फिल्म में वो बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे के साथ दिखाई दिए। अगर हम बात करें सिद्धांत चतुर्वेदी के वर्कफ्रंट की तो अभिनेता बहुत जल्द आगामी फिल्म ‘युध्रा’ में मालवीका मोहनन के साथ नजर आएंगे, ‘खो गए हम कहां’ में अनन्या पांडे के साथ और ‘फोन भूत’ में कैटरीना कैफ के साथ दिखाई देंगे।