Happy Birthday Vickey Kaushal
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : एक्टर (Actor) विक्की कौशल (Vicky Kaushal) का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई (Mumbai) में शाम कौशल (Sham Kaushal) और वीना कौशल (Veena Kaushal) के घर में हुआ था। उनके पिता एक मशहूर फिल्म निर्देशक है। और मां गृहणी है। इतना ही नहीं उनके भाई सनी कौशल भी एक एक्टर है। अभिनेता आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है। विक्की कौशल ने साल 2012 में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में एक छोटी भूमिका से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो धीरे-धीरे इंडस्ट्री में अपना कदम बढ़ाते हुए साल 2015 में ‘मसान’ नाटक में अपनी मुख्य भूमिका निभाए।

    विक्की कौशल ऐसे कई प्रमुख फिल्मों में अपना किरदार निभा चुके है। जिसमें फिल्म ‘रमन राघव’, ‘राज़ी’, ‘संजू’, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘सरदार उधम’ शामिल है। विक्की कौशल को उनके सफल किरदार के लिए कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। अभिनेता आज अपनी पत्नी कटरीना कैफ के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। विक्की कौशल के जन्मदिन पर उनके पिता शाम कौशल ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एक कोलाज तस्वीर शेयर किया है। जिसमें विक्की कौशल के बचपन और अब की तस्वीर नजर आ रही है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sham Kaushal (@shamkaushal09)

    उनके पिता भी उनके साथ दिखाई दे रहे है। उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा, ‘जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं पुत्तर! हमेशा प्यार और आशीर्वाद। आप जैसा बेटा पाकर मैं धन्य और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। रब राखा!’ विक्की कौशल के भाई सनी कौशल ने भी अपने इंस्टाग्राम पर अपनी और विक्की की तस्वीर शेयर करते हुए अपने कैप्शन में लिखा, ‘जन्मदिन मुबारक हो मेरी जान विक्की कौशल’ उनके इस पोस्ट पर फैंस और सेलेब्स के शुभकामनाओं का तांता लगा है। उनके इस पोस्ट को अब तक दो लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके है।  

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sunny Kaushal (@sunsunnykhez)

    अगर हम बात करें विक्की कौशल के वर्कफ्रंट कि तो अभिनेता अपने कई आगामी प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे है। जिसमें वो लक्ष्मण उतेकर की फिल्म ‘लुका छुपी 2’ में सारा अली खान के साथ अपने मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में भूमि पेडनेकर और कियारा आडवाणी के साथ लीड रोल में दिखाई देंगे। इसके अलावा वो फिल्म ‘ऊधम सिंह’, ‘तख्त’, ‘मिस्टर लेले’, ‘सैम बहादुर’, ‘सारे जहां से अच्छा’ और ‘जी ले जरा’ में अपने मुख्य किरदार में दिखाई देंगे।