Happy Birthday Rekha
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर (Famous) अदाकारा (Actress) रेखा (Rekha) आज अपना 68वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। उनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था। अभिनेत्री हिंदी की कई हिट फिल्मों में अपनी भूमिका निभा चुकी हैं। रेखा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1966 में रिलीज तेलुगू फिल्म रंगुला रतलाम से बाल कलाकार के रूप में की थी। हालांकि, अभिनेत्री को अभिनय की दुनिया में कोई इंटरेस्ट नहीं था, लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से उन्हें एक्टिंग की दुनिया में एंट्री करनी पड़ी।

    हिंदी फिल्म ‘सावन भादो’ से एक्ट्रेस रेखा ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। उसके बाद वो हिंदी फिल्म ‘खून भरी मांग’, ‘सिलसिला’, ‘निशान’, ‘खिलाडियों का खिलाड़ी’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘बीवी हो तो ऐसी’, ‘सुहाग’, ‘फूल बने अंगारे’, ‘दो अनजाने’, ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘उत्सव’ और ‘खूबसूरत’ जैसी कई फिल्मों में अपने मुख्य भूमिका में नजर आई। अभिनेत्री रेखा को कई पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। जिसमें साल 2010 में उन्हें भारत सरकर की तरफ से पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। इसके साथ ही वो नेशनल अवॉर्ड भी हासिल कर चुकी है। साल 1990 में रेखा ने दिल्ली के एक बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली।

    एक्ट्रेस रेखा और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की जोड़ी को बड़े पर्दे पर फैंस बेहद पसंद करते है। वहीं इनके अफेयर के भी चर्चे खूब रहे है। कहा जाता है कि एक्ट्रेस रेखा अपनी मांग में जो सिंदूर सजाती हैं, वो अमिताभ के नाम का है। हालांकि, शादीशुदा अमिताभ बच्चन ने रेखा से दूरी बनाकर अपना गृहस्थ जीवन जीने लगे। अमिताभ बच्चन के अलावा भी एक्ट्रेस रेखा के अफेयर कई अन्य के साथ भी जोड़े गए। जिसमें बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का भी नाम सामने आया था, लेकिन संजय दत्त ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया था। एक्ट्रेस रेखा अपने खूबसूरती के लिए भी शुमार हैं। जिसके लिए वो अपने डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं। एक्ट्रेस को फैंस से लेकर सेलेब्स तक के बर्थडे विशेस आ रहे हैं।