आज है कादर खान का Birth Anniversary, जानें कौन सी तमन्ना थी जो उनकी नहीं हो सकी पूरी

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड के एक्टर, कॉमेडियन और राइटर कादर खान (Kader Khan) का 22 अक्टूबर को बर्थ एनिवर्सरी है।  उन्होंने बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया। अफगानी मूल के कादर खान ने फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाए। हालांकि उन्हें कॉमेडी रोल में सबसे ज्यादा पसंद किया गया। कादर खान को खूब नाम, शोहरत और पैसा मिला अपनी फिल्मी करियर के दौरान है। ऐसे में आज उनके बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर आपको उनकी एक  अधूरी ख्वाहिश के बारे में बताते है जो कभी पूरी नहीं हुई। 

    कादर खान ने अपनी फिल्मी करियर में कई फिल्में की है। लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ पसंद किया जाता था। अमिताभ और कादर खान की इस जोड़ी ने अदालत, सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, नसीब और कुली जैसी कामयाब फिल्मों की है। इसके अलावा कादर खान अमिताभ के कई ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और ‘शराबी’ जैसी फिल्मों के डायलॉग भी लिखे है। लेकिन कादर खान का एक सपना था कि वे अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन उनका यह सपना कभी पूरा ना हो सका। 

    एक बार इस बात का खुलासा खुद एक्टर किया था कि वे अमिताभ बच्चन, जया प्रदा और अमरीश पुरी को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे। फिल्म का डायरेक्टर वे खुद करना चाहते थे। लेकिन जब कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लग गई और फिर वह महीनों अस्पताल में भर्ती रहे। जब अमिताभ ठीक हो कर वापस आये तब वह अपनी दूसरी फिल्मों में बहुत ज्यादा व्यस्त हो गया थे। उसके बाद अमिताभ बच्चन राजनीति में आ गए। इसलिए नहीं बन पाई फिल्म।