Dalljiet Kaur

    मुंबई: टेलीविजन एक्ट्रेस दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) आज यानी 15 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 1982 को लुधियाना में हुआ था। एक्ट्रेस आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही है। वह एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता आर्मी में कर्नल थे जो अब रिटायर्ड हो चुके हैं। उनके पिता के अतिरिक्त उनकी दो बड़ी बहनें भी सैन्य अफसर हैं। एक्ट्रेस ने कई सीरियल में काम किया है लेकिन दलजीत हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से काफी चर्चा में रहीं। ऐसे में आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते है उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

    दलजीत ने करियर की शुरुआत साल 2004 में शो ‘मंशा’ से किया थी। जिसके पश्चात् वह कई टीवी शो जैसे, काला टीका, गुड्डन तुमसे ना हो पायेगा, इस प्यार को क्या नाम दूं, स्वरागिनी, और क़यामत की रात समिट कई सीरियल में काम किया हैं। इसके अलावा दलजीत रियलिटी शो बिग बॉस के 13वें सीजन में नजर आई थीं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही उतनी ही पर्सनल लाइफ में उन्होंने मुश्किलों का सामना किया है। 

    दलजीत ने टेलीविजन अभिनेता शालीन भनोट के साथ शादी की थी। लेकिन कुछ समय बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे। दलजीत और शालीन दोनों की मुलाकात एक टेलीविजन शो ‘कुलवधू’ के सेट पर हुई थी। दोनों पहले बहुत अच्छे दोस्त बने फिर दोस्ती देखते ही देखते प्यार में बदल गई थी। दोनों काफी वक़्त तक एक दूसरे को डेट किया था। फिर आखिरकार 2009 में दोनों ने शादी कर ली। एक्ट्रेस को शादी के तीन साल बाद एक बेटे को जन्म भी दिया। 

    बेटे के जन्म बाद बाद दोनों के बीच दूरियां आना शुरू हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दलजीत ने शालीन और उनके परिवार वालों के ऊपर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। इन खबरों के बाद साल 2015 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया। तलाक के बाद से अब तक दलजीत अपने बेटे जेडन की परवरिश खुद ही कर रही हैं।