आज है कटप्पा उर्फ सत्यराज का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड के कटप्पा यानी सत्यराज (Sathyaraj) का 3 अक्टूबर को जन्मदिन है। सत्यराज दक्षिण भारतीय सिनेमा का जाना पहचाना चेहरा हैं। लेकिन उत्तर भारत में उन्हें पहचान कटप्पा का रोल निभाने के बाद मिली। हालांकि हिंदी फिल्मों में सत्यराज एक और मशहूर किरदार निभा चुके हैं। उन्होंने रोहित शेट्टी की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में दीपिका पादुकोण के पिता की भूमिका में थे। 

    सत्यराज ने अपने करियर की शुरुआत 1978 में की थी। आज सत्यराज तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाते हैं। कटप्पा यानी सत्यराज की मां उनके कुछ और बनाना चाहती थी। लेकिन सत्यराज सिर्फ एक्टर ही बनना चाहते थे। सत्यराज की पहली फिल्म ‘सत्तम एन कैइयिल’ (Sattam En Kaiyil) थी।

    जब सत्यराज ने अपने करियर की शुरुआत की थी तब उन्हें छोटे छोटे किरदार ही मिलते थे। सत्यराज ने करीबन 75 फिल्मों में साल 1978 से 1985 के बीच काम किया था। सत्यराज जब 31 साल के थे तो उन्होंने रजनीकांत के पिता का रोल निभाया था। उस वक्त रजनीकांत की उम्र 35 साल थी।

    सत्यराज ने साल 1979 में माहेश्वरी से शादी की। दोनों के एक बेटी दिव्या और बेटा सिबिराज है। सत्यराज ने दक्षिण भारत की कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाया है लेकिन ‘बाहुबली 1′ और’ बाहुबली 2′ में कटप्पा का किरदार निभाकर उन्होंने जो छाप दर्शकों के दिलों पर छोड़ी है उसे भुला पाना आसान नहीं है।