आज है KGF एक्ट्रेस श्रीनिधि शेट्टी का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: कन्नड़ फिल्म अभिनेत्री श्रीनिधि रमेश शेट्टी (Srinidhi Shetty) 21 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 1992 में भारत के कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था। श्रीनिधि के पिता का नाम रमेश शेट्टी था। श्रीनिधि की मां का नाम कुशला शेट्टी है। श्रीनिधि जब 10 साल की थी तब बीमारी के चलते उनकी मां का निधन हो गया था। श्रीनिधि ने फिल्म KGF से अपना डेब्यू किया है। उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट रही है। 

    श्रीनिधि ने अपनी पढ़ाई श्री नारायण गुरु इंग्लिश मीडियम स्कूल, मैंगलोर से की। उसके बाद उन्होंने सेंट एलॉयसियस प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज से अपनी पूरी पढ़ाई की। इसके अलावा इसके अलावा, उन्होंने जैन विश्वविद्यालय, बैंगलोर से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में प्रौद्योगिकी के स्नातक की पढ़ाई पूरी की। श्रीनिधि ने अपने कॉलेज के दिनों में विभिन्न फैशन शो में भाग लिया।

    श्रीनिधि बचपन से एक्ट्रेस ही बनना चाहती थी। लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआत एक एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एक्सेंचर, बैंगलोर से जुड़ी थीं। श्रीनिधि को एक्ट्रेस बनना था इसलिए जल्द ही उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ कर मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। 

    श्रीनिधि ने 2016 में मिस सुपरनेशनल इंडिया में हिस्सा लिया था। उन्हें मिस दिवा पेजेंट प्रतियोगिता का खिताब जीता। उसके बाद श्रीनिधि ने 2016 में ही मिस मेरिनेशनल में भारत को जीत लिया। श्रीनिधि शेट्टी यह खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय हैं। वह कन्नड़ फिल्मों में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री भी हैं। श्रीनिधि ने जैसे ही मिस सुपरनैशनल का खिताब अपने नाम किया उनके फिल्मों को ऑफर आना शुरू हो गए थे। एक्ट्रेस ने के.जी.एफ के साथ अपने करियर से शुरुआत की थी।