आज है उदित नारायण का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर गायक उदित नारायण (Udit Narayan) आज यानी 1 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1955 को बिहार के सुपौल जिले में हुआ। सिंगर ने 90 दशक में कई सुपरहिट गाने गा चुके हैं। हिंदी के अलावा उन्होंने तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और बंगाली भाषा में भी गाने गाए हैं। ऐसे में आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं। 

    उदित की मातृभाषा मैथिली हैं और वो बिहार के मिथिलांचल इलाके से आते हैं। जैसे कि नेपाल और भारत के बीच बेटी और रोटी का सम्बन्ध है उसी तरह उनका ननिहाल भारत के बिहार राज्य में है और वही पर उनका जन्म हुआ। सिंगर का पूरा नाम उदित नारायण झा है। उदित ने अपने करियर की शुरुआत एक  नेपाली फिल्म से की थी। इस फिल्म का नाम ‘सिंदूर’ था। 

    उदित नारायण ने अपना पहला हिंदी गाना मोहम्मद रफी के साथ गाया था। उदित ने करीब 10 साल के संघर्ष के बाद फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा’ गाने से पहचान मिली। इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में थे। इस गाने के बाद मानो उदित की किस्मत ही खुल गई उन्हें बहुत सारे ऑफर आना शुरू हो गए थे।

    उदित नारायण पर साल 2006 में रंजना नारायण ने ये दवा दिया था कि उदित नारायण उनके पति हैं। लेकिन उस वक़्त उदित ने इस बात से साफ़ इंकार कर दिया था। बाद में जब रंजना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और वह उन्होंने शादी की फोटोज और डाक्यूमेंट्स दिखाया तक जाकर उदित शादी की बात पर राजी हुए। जिसके बाद कोर्ट ने उदित को उनकी दोनों बीवियों को साथ रखने का आदेश दिया था। 

    उदित नारायण ने पहली शादी साल 1985 में दीपा नारायण से शादी की थी। उदित नारायण और दीपा नारायण का एक बेटा भी हैं। उनके बेटे का नाम आदित्य नारायण हैं।