Lata Mangeshkar
File Photo

    Loading

    मुंबई : प्रख्यात (Eminent) गजल (Ghazal) गायक (Singer) पंकज उधास (Pankaj Udhas) द्वारा शुरू किए गए वार्षिक ‘खजाना-ए गजल महोत्सव-2022′ में दिवंगत महान गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। गजलों का यह उत्सव दक्षिण मुंबई के एक होटल में 29 और 30 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण खजाना-ए गजल महोत्सव का आयोजन पिछले दो वर्षों में नहीं किया गया था।

    खजाना-ए गजल महोत्सव के आयोजनकर्ताओं ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बार संगीत उत्सव में लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिन्होंने सिनेमा के जरिए गजलों को लोकप्रिय बनाने में अहम भूमिका निभाई। गौरतलब है कि लता मंगेशकर का इस साल फरवरी में निधन हो गया था। खजाना-ए गजल महोत्सव की शुरुआत 20 साल पहले की गयी थी, जिसका लक्ष्य उभरते हुए गजल गायकों को एक बेहतर मंच प्रदान करना था।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pankaj Udhas (@pankajkudhas)

    इस महोत्सव के जरिये एकत्र की गयी धनराशि का इस्तेमाल थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों और कैंसर मरीजों के इलाज में किया जाता है। पंकज उधास ने निरंतर समर्थन के लिए कलाकारों, दर्शकों, आयोजकों और प्रायोजकों का आभार व्यक्त किया है। गजल गायक ने कहा, ‘मुझे उम्मीद और विश्वास है कि इस साल भी शो पहले की तरह शानदार सफलता हासिल करेगा।’ (एजेंसी)