Veteran Kannada film actor S Shivaram passed away, former CM Yediyurappa also expressed grief
Photo:Twitter/@BSYBJP

    Loading

    बेंगलुरु: दिग्गज कन्नड़ फिल्म अभिनेता (Kannada Film Actor) एस शिवराम (S Shivaram) का शनिवार को एक निजी अस्पताल (Hospital) में निधन हो गया। छह दशक से ज्यादा समय तक फिल्म जगत में काम करनेवाले शिवराम 83 साल के थे। अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में उनके बेटे एल लक्ष्मीश ने कहा, ‘‘ मेरे पिता शिवराम अब हमारे बीच नहीं हैं।

    प्रशांत अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें ठीक करने में अपने सर्वोत्तम प्रयास किंतु लेकिन दुर्भाग्यवश किस्तम ने कुछ और ही सोच रखा था तथा हमें यह स्वीकार करना होगा।” उनका जन्म 28 जनवरी, 1938 को हुआ था और वह शिवरमन्ना के नाम से लोकप्रिय थे। फिल्मों के निर्देशन के अलावा उन्होंने नायक से लेकर सह कलाकार के रूप में 60 से ज्यादा फिल्मों में भूमिकाएं निभाई थी।

    उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1965 में ‘बेरथा जीवा’ फिल्म से की थी लेकिन ‘दुड्डे दोडप्पा’ और ‘लगना पत्रिके’ से उन्हें सफलता मिली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख व्यक्त किया।

    उन्होंने कहा कि राज्य ने एक वरिष्ठ कलाकार खो दिया। कर्नाटक के कई मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों और कन्नड़ फिल्म जगत की हस्तियों ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है।