विद्या बालन को ‘अपने शरीर से होने लगी थी नफरत’, बर्थडे पर जाने अभिनेत्री से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

    Loading

    Vidya Balan started hating her body, some unheard things related to the actress going on her birthday: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस विद्या बालन का आज जन्मदिन है, वह इस खास मौके को अपने परिवार और दोस्तों के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-

    अभिनय करियर की शुरुआत : विद्या बालन अपनी शानदार अदाकारी और बेहतरीन एक्टिंग के दाम पर बॉलीवुड इंड्रस्टी में अपनी एक अलग पहचान कायम की है। 16 साल की उम्र में विद्या टीवी सीरियल ‘हम पांच’ में दिखाई दी थी। इसमें किए उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

    फिल्मों के लिए विद्या को कहा जाता था मनहूस:  विद्या बालन खुद को टीवी एक्ट्रेस तक सीमित नहीं रखना चाहती थीं, उनका सपना फिल्में करने का था। शुरुआती दिनों में जब वह फिल्मों में काम करने के लिए संघर्ष कर रही थीं, तो उन्हें दक्षिण भारतीय अभिनेता मोहनलाल के साथ मलयालम में काम करने का मौका मिला, हालांकि किसी कारण से फिल्म को रोकना पड़ा, जिसका श्रेय विद्या को जाता है। इस कारण विद्या को फिल्मों के लिए मनहूस बताया जाता था।

    ‘परिणीता’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था: विद्या ने साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म ‘परिणीता’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म में विद्या के अलावा सैफ अली खान, संजय दत्त, दिया मिर्जा और रेखा जैसे कई कलाकार अहम किरदार में दिखाई दिए थे। जिसके बाद विद्या ‘हे बेबी’ और ‘किस्मत कनेक्शन’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी।

    विद्या को अपने शरीर से नफरत थी:  विद्या बालन को अक्सर उनकी बॉडी को लेकर ट्रोल किया गया था, जिसकी वजह से उन्हें अपनी बॉडी से नफरत होने लगी थी। यहां तक कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला भी कर लिया था।

    बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवार्ड: विद्या बालन को साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने बताया था कि ‘डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता के रोल में आना मेरे लिए थोड़ा मुश्किल था। साल 2012 में विद्या ने फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय से शादी की और आज वह एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।