जब गौरी खान ने सुहागरात के दिन मच्छरों से भरे कमरे में अकेले गुजरी थी रात

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) 25 अक्टूबर को अपना 30वीं सालगिरह मना रहे है। दोनों की  प्रेम कहानी बेमिसाल रही है। अगर बॉलीवुड के सबसे खूबसूरत कपल का खिताब किसी को दिया जाए तो इसके लिए शाहरुख और गौरी से बेहतर कोई दूसरा नाम नहीं हो सकता। दोनों ने 1991 में शादी रचाई थी। हालांकि इस बार दोनों अपनी सालगिरह पर खुश नहीं हैं। इसकी वजह यह है उनका बेटे आर्यन खान इस वक़्त ड्रग्स केस में आर्थर रोड जेल में बंद है। 

    शाहरुख और गौरी बॉलीवुड के सबसे पावर कपल हैं।  बॉलीवुड के इस पॉवर कपल के प्यार से लेकर शादी करने तक के रोमांचक और चुनौतीपूर्ण सफर की ढेरों कहानियां हैं। ऐसे में आज उनकी सालगिरह पर दोनों की लव स्टोरी के बारे में… 

    शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी की बात करें तो दोनों के प्यार से लेकर शादी करने तक के रोमांचक और चुनौतीपूर्ण सफर की ढेरों कहानियां हैं।  शाहरुख और गौरी दोनों स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से बेहद प्यार किया करते थे। दोनों सालों तक एक दूसरे के साथ डेट किया फिर आखिरकार दोनों ने अपने घरवालों को बताया। 

    शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी हिन्दू इस वजह से गौरी के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया। शाहरुख गौरी के लिए बहुत ही ज्यादा पोजेसिव थे। इतना की उन्हें गौरी का किसी दूसरे से बात करना तक भी नहीं पसंद था। शाहरुख गौरी को हमेशा बाल खुले रखने को मना करते थे। 

    एक ऐसा आया जब गौरी इन सब चीज़ो से बहुत तंग थी। फिर गौरी ने उनसे ब्रेकअप तक कर लिया था लेकिन बाद में शाहरुख उन्हें मनाने मुंबई तक पहुंच गए। फिर क्या गौरी ने शाहरुख को माफ़ कर दिया। और दोनों ने  25 अक्टूबर, 1991 को शाहरुख से शादी कर ली। आज इस कपल के तीन बच्चे- आर्यन, सुहाना और अबराम हैं। 

    कुछ साल पहले शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उनकी सुहागरात बर्बाद हो गई थी और गौरी को अकेले ही मच्छरों से भरे एक गंदे से कमरे में अकेले ही रात गुजारनी पड़ी थी। दरअसल शादी के बाद ही दोनों मुंबई आ गए थे। सुहागरात के रात उनके दोस्त ने उनके और गौरी के लिए होटल में रूम बुक किया था। 

    होटल में अचानक शाहरुख को याद आया की उन्हें अपनी मुंबई आने की खबर हेमा मालिनी को देनी चाहिए क्योंकि शाहरुख उनके साथ फिल्म कर रहे थे। और फिल्म को अधूरा छोड़ कर शादी करने चले गए थे। ऐसे में उसी रात शाहरुख गौरी को फिल्म सेट पर लेकर गए। तभी गौरी को फिल्म सेट पर एक कमरे में बैठ कर पूरी रात शाहरुख इंतजार करना पड़ा था। उस रूम में बहुत मच्छर है। 

    गौरी को इस हाल में देख वे अंदर-अंदर ही काफी दुखी हुए थे। एक्टर ने कहा था-  उस दिन मुझे अपने फैसले पर काफी रोना आया। वो दिन मेरे और गौरी के लिए बहुत खराब रहा। गौरी और मेरी सुहागरात थी, जो एक घटिया से मच्छरों से भरे कमरे में गौरी ने मेरा इंतजार करते हुए काटी थी।