आखिर क्यों माला सिन्हा को अपने पति से एक नहीं बल्कि तीन बार करनी पड़ी शादी!

    Mala Sinha Birthday Special: कोलकाता में जन्मी अभिनेत्री माला सिन्हा (Mala Sinha) आज अपना 85वां जन्मदिन मना रही है। अभिनेत्री का जन्म 11 नवंबर 1936 को हुआ था। माला ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत नेपाली फिल्मों से की थी। नेपाली फिल्मों में शानदार करियर करने के बाद अभिनेत्री ने हिंदी फिल्म की तरफ रुख किया। माला उस दौरान धर्मेंद्र, गुरु दत्त, राज कपूर, अमिताभ बच्चन, जितेन्द्र, मनोज कुमार जैसे कई टॉप अभिनेताओं के साथ रोमांस करती नजर आ चुकी हैं। वैसे आपको यह जानकार हैरानी होगी कि माला सिन्हा ने अपने पारी नेपाली एक्टर चिदंबर प्रसाद लोहानी से एक बार नहीं बल्कि तीन बार शादी की थी। 

    दरअसल, अभिनेत्री माला के पिता क्रिश्चयन थे और मां नेपाली थे। जब माला ने चिदंबर प्रसाद लोहानी से शादी करने के फैसला लिया तब दोनों के परिवार वाले इस बात से अड़ की शादी उनके धर्म के रीति-रिवाज से ही हो। फिर क्या था माला ने अपने पति से पहले ईसाई विधि से शादी की, फिर हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लिए और फिर कोर्ट मैरिज की थी। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by 🎶Old Hindi Fillmy music🎧 (@oldbollyhindigane)

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by oldisgold104 (@oldisgold104)

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Gaane jinke hum hain deewane🌺🎶 (@oldhindimusic_)

     

    चिदंबर प्रसाद लोहानी ने शादी से पहले माला सिन्हा के सामने एक शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद अभिनय नहीं करेंगी। माला की शादी भी हो गई लेकिन वह अभिनय की दुनिया से ज्यादा दिनों तक दूर नहीं रह पाई। शादी के बाद भी माला कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय करती नजर आई।