Dilip Kumar

    Loading

    मुंबई: अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar’s first death anniversary) की पहली पुण्यतिथि से एक दिन पहले, उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) ने उन्हें याद कर एक इमोशनल नोट लिखा है। अदाकारा ने लिखा- ‘दिलीप साहब के जाने से स्थिति पहले जैसी नहीं रही है। 7 जुलाई, 2021 को थीस्पियन से निधन हुआ था। टाइम ऑफ इंडिया से बातचीत में सायरा बानो ने आगे कहा-  वह हर सुबह एक निराश भावना से शुरुआत करती है क्योंकि वह 55 साल तक दिलीप कुमार के साथ साझा किए गए बिस्तर पर अकेली सोना आसान नहीं है।’ बानो ने कहा कि ‘वह अपना चेहरा वापस तकिए में दबा लेती है, जैसे कि कुमार की अनुपस्थिति एक दुःस्वप्न की तरह गुजर जाएगी और उसके पास फिर से उसके गुलाबी गाल सुबह के सूरज की किरणों से चमकते हुए कमरे में चमक रहे हैं।’

    इमोशनल पोस्ट में सायरा बानो ने खुलासा किया कि ‘कैसे दिलीप कुमार उनके लिए एकमात्र आदर्श व्यक्ति थे, जब से उन्हें 12 साल की उम्र में उनसे प्यार हो गया था। उनकी एक कहानी थी जिससे परियों की कहानियां बनती हैं। वह खुद को भाग्यशाली कहती हैं कि श्रीमती दिलीप कुमार बनने की उम्मीद कर रही महिलाओं की लंबी कतार में कूद गई।

    दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी साल1966 में हुई थी जब कुमार 44 साल के थे और बानो 22 साल की थी। लेकिन उनकी उम्र का बड़ा अंतर कोई मायने नहीं रखता था। सायरा बानो ने साझा किया कि कैसे कुमार हमेशा एक बच्चे की तरह दिल से शुद्ध थे। उसने कहा कि वह भारतीय सिनेमा में अपने सम्मान और स्थिति को महत्व देते थे और अन्य अभिनेताओं की तरह नहीं है जो इसे हल्के में लेते हैं। वे अपने भाई-बहनों के लिए भी पिता की तरह थे।