ranvir-shorey-was-ignored-humilation-struggling-days

    Loading

    ‘दोस्ती’, ‘मित्रता’, ‘फ्रेंडशिप’.. ये कुछ ऐसे शब्द हैं, जिनके कानों में पड़ते ही अगर सबसे पहला ख्याल आता है, तो हमारे दिल के सबसे करीब उस शख्स का, जो सुख में न सही, बल्कि हमारे दुःख-तकलीफ में भी साये की तरह हमारे साथ-साथ चलता है। इसके अलावा कभी यह भी महसूस नहीं होने देता है कि हम अकेले हैं। वह हमारी बात समझता है और हमारे संपर्क में रहता है। लेकिन क्या दोस्त सिर्फ इंसान ही हो सकते हैं?? 

    बिल्कुल नहीं, इंसानों के अलावा भी कई दोस्त हमारे इर्द-गिर्द होते हैं, जो पृथ्वी की नीली चादर के नीचे हमारे साथ गुजर-बसर करते हैं। फिर भले ही वो हमारी तरह बोल नहीं पाते, लेकिन सब समझते हैं और हमारी बात भी मानते हैं। ऐसा ही प्यारा-सा दोस्त मिला है बॉलीवुड के अभिनेता रणवीर शौरी को, जो न सिर्फ उनसे अपनी भाषा में बात कर रहा है, बल्कि उनकी बात समझ भी रहा है। यह दोस्त कोई और नहीं, बल्कि एक कौआ है।

    देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर पोस्ट करते हुए रणवीर ने कहा है:

    इस पोस्ट के साथ ही साथ रणवीर ने एक बहुत ही खूबसूरत वीडियो शेयर किया है, जो मायानगरी मुंबई में उनके घर से लिया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि रणवीर अपने ड्राइंग रूम के एंट्रेंस से पक्षियों की आवाज़ सुनते हुए खिड़की की तरफ जाते हैं और खिड़की के काँच पर धीरे-से दस्तक देते हैं।

    उसके बाद जो बात ध्यान आकर्षित करती है, वह यह है कि अचानक से खिड़की को खटखटाने की इस आवाज़ को सुनते ही एक कौआ सामने आकर बैठ जाता है, मानों वह रणवीर की आवाज़ को खूब समझता हो और उनके बुलाने पर खिड़की पर आकर बैठ गया हो। बस फिर क्या, वह इस इंतज़ार में बैठा जान पड़ रहा है कि कब रणवीर उससे कुछ बात करेंगे। इन दोनों दोस्तों की दोस्ती साफ बयान कर रही है कि यह कितनी गहरी है। वीडियो देखकर आप खुद भी इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

    बताते चलें कि रणवीर जिस्म, लक्ष्य, प्यार के साइड इफेक्ट्स, खोसला का घोंसला, सिंह इज़ किंग, चांदनी चौक टू चाइना और एक था टाइगर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। रणवीर अपने अलग तरह के अभिनय के लिए जाने जाते हैं। साथ ही वे सोशल मीडिया पर भी अपने फैंस से जुड़े रहने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।