बालों की स्ट्रेटनिंग के बाद ज़रूर रखें इन चीज़ों का ख्याल

आज कल खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां अपने बालों में अलग तरह के ट्रीटमेंट करवाती हैं, जिसमें से परमानेंट स्ट्रेटनिंग काफी फेमस है। इसे आप अपने घर पर ही स्ट्राइटनेर की मदद से कर सकती हैं, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं टिक पता है। इसलिए अगर आप भी परमानेंट हेयर स्ट्रेटनिंग करवा रही हैं, तो अपने बालों का खास ख्याल रखने की ज़रूरत है। आइए जानते हैं कि स्ट्रेटनिंग के बाद कैसे रखे अपने बालों का ख्याल…

शैम्पू का इस्तेमाल काम करें-
जब आप अपने बालों को स्‍ट्रेट करवा लें तो अपने बालों में शैम्पू का काम इस्तेमाल करें। शैम्पू आपके बालों के टेक्‍सचर को बिगड़ सकता है। ध्यान रखे हमेशा उसी शैम्पू का इस्तेमाल करें जो आपके हेयर स्टाइलिस्ट ने बताया हो।

धुप से बचाएं-
अपने स्‍ट्रेट किए हुए बालों को धूल और धूप से बचाना बेहद ज़रूरी है। क्‍योंकि सूरज की किरणें बालों को बुरी तरह से डैमेज कर सकती हैं। इसलिए घर से जब भी बाहर निकलें तब अपने बालों को पूरी तरह से कवर कर के ही निकलें। 

ऐसे करें कंघी का इस्तेमाल-
चाहे आपने अपने बालों को स्‍ट्रेट करवाया है या नहीं हमेशा ध्यान रखें कि कभी भी गीले बालों में कंघी न करें। बालों को सुलझाने के लिए हमेशा चौड़े दांतदार वाली कंघी का ही यूज़ करें। हेयर स्‍ट्रेटनिंग करवाने के बाद बाल वैसे भी केमिकल की वजह से कमजोर पड़ जाते हैं।  इसलिए अपने बालों को संभालने के लिए अच्छी कंघी का ही प्रयोग करें।