करवाचौथ पर इन टिप्स को फॉलो कर पाएं नेचुरल लुक

Loading

करवाचौथ का पर्व सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस पर्व में महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत रखकर रात में चाँद को देख अपने पति के हाथ से पानी पीकर अपने व्रत को पूर्ण करती हैं। वहीं इस दिन महिलाओं के चेहरे की भी रौनक देखने योग्य रहती है। इस दिन वह सजती-सवरती हैं, पूरा शृंगार करती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं को ज़्यादा मेकअप करना पसंद नहीं होता है। ऐसे में आज हम उनके बताएंगे की कैसे काम मेकअप का इस्तेमाल कर वह दिख सकती हैं इस दिन बेहद खूबसूरत। तो आइए जानते हैं इसके कुछ टिप्स…

  • सबसे पहले एक अच्छे मॉइश्चराइज़र को स्पंज की मदद से माथे, गाल, नाक और ठोडी पर अच्छी तरह लगाएं। 
  • अब गोल्डन कलर का आईशैडो से अपनी आँखों खूबसूरत बनाएं और थोड़ा सा अपने पलकों पर भी लगाएं। ध्यान रहे की इसका इस्तमाल ज़्यादा न करें। फिर हाईलाइटर की मदद से अपनी आँखों उभारें और आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें।
  • उसके बाद आँखों में लाइनर लगाएं। इससे आपकी आँखें बेहद खूबसूरत दिखते हैं। अब बारी है मसकारा और काजल कि, इनके बिना आँखों का मेकअप अधूरा रह जाता है। 
  • अब होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाने के लिए ध्यान रखें कि लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्ट‍िक के कलर से मैच करता हो। उसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए किसी अच्छे लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।
  • उसके बाद मेकअप को पूरा करने के लिए ब्लशर का इस्तमाल करें। अक्सर खूबसूरत और नेचुरल दिखने के लिए महिलाएं ब्लशर का इस्तमाल करती हैं। ऐसे में अगर आपके पास ब्लशर नहीं है तो आप अपने लिपस्ट‍िक को भी ब्लश की तरह यूज़ कर सकती हैं। इसके लिए आपको लिपस्ट‍िक को उंगली से हल्का सा दबाते हुए अपने गाल पर लगाना होगा और फिर इसे अच्छे से मिलाएं जब तक कि आपको नेचुरल कलर न मिल जाए।