एवोकाडो के फेस पैक का इस्तेमाल कर पाएं खूबसूरत त्वचा

एवोकाडो में कई तरह के विटामिन्स मौजूद होते हैं। जो आपकी त्वचा के लिए बेहद ही फायदेमंद होते हैं, इसलिए इसका उपयोग अब कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स में भी होने लगा है। एवोकाडो आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़ करता है और इसे रुखा होने से बचाता है। इसमें एंटी−ऑक्सीडेंट्स प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं, इसलिए यह आपको एंटी−एजिंग लाभ भी पहुंचाता है। तो चलिए आज हम आपको बताएं एवोकाडो की मदद से कैसे बनाएं कुछ होममेड फेस पैक्स, जो आपकी स्किन की अच्छे से केयर कर पाएंगे…

एवोकाडो, नींबू व शहद फेस पैक-
इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एवोकाडो को मैश करके एक पेस्ट बना लें। इसके बाद इसमें एक बड़ा चम्मच शहद और आधा नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15−20 के लिए छोड़ दें। उसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ग्लो आएगा। 

एवोकाडो, दूध व शहद फेस पैक-
एवोकाडो, दूध और शहद से बना फेस पैक आपकी स्किन कॉम्पलेक्शन काफी बेहतर बनता है। इसे बनाने के लिए आप पका हुआ एवोकाडो लेकर उसे मैश कर लें। अब इसमें दो बड़ा चम्मच दूध और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। अब आप इसे अच्छी तरह मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं। लगभग आधे घंटे बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें।