ग्रीन टी है त्वचा के लिए बेहद गुणकारी

ग्रीन टी गुणों से भरपूर होती है। इसका सेवन करने से वज़न कम होता है। ग्रीन टी का उपयोग चेहरे को निखारने के लिए भी किया जाता है। इसके फेस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा की कई समस्याएं भी दूर होती हैं। ग्रीन टी को आप हल्दी से लेकर मुल्तानी मिट्टी किसी भी चीज़ में मिक्स करके चेहरे पर लगा सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कैसे तैयार करें ग्रीन टी का फेस पैक…

ग्रीन टी हनी पैक-
रूखी त्वचा के लिए ग्रीन टी और हनी से बना फेस पैक ज़रूर ट्राई करना चाहिए। इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाएं। इसको इस्तमाल करने से पहले अपने चेहरे को धोकर पोंछ लें और तैयार पेस्ट लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर पानी से धो लें। हफ्ते में सिर्फ दो बार इसका इस्तेमाल करें।

ग्रीन टी राइस फ्लौर फेस पैक-
ऑयली स्किन के लिए ग्रीन टी और राइस फ्लौर आपके लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है। इस फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच चावल के आटे में एक चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। हफ्ते में दो बार इसे लगाने से ऑयली स्किन से छुटकारा मिलेगा, साथ ही मुंहासे और दाग धब्बे भी कम होते हैं। 

ग्रीन टी हल्दी-
पिंपल्स की समस्या कप दूर करने के लिए यह फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए 1 चम्मच ग्रीन टी में एक चौथाई चम्मच हल्दी और एक चम्मच बेसन मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए रखें, फिर पानी से धो लें। 

ग्रीन टी मुल्तानी मिट्टी-
चेहरे के लिए मुल्तानी मिट्टी का पहले से ही उपयोग किया जाता है। लेकिन इसका पैक बनाते समय अगर हम ग्रीन टी का उपयोग कर लें तो और फायद होता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 से  20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर पानी से चेहरा धो लें।