इस तरह बनाएं होममेड वैक्स, इस्तेमाल कर रखें अपने स्किन को कोमल

कोरोना महामारी की वजह से लोग कहीं भी बाहर जाने से डर रहे हैं। जिस वजह से लड़कियों को काफी प्रोब्लेम्स हो रही है। पार्लर बंद होने की वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। वहीं कोरोना के डर से लकड़ियां अब मजबूरन घर में रहकर घरेलू नुस्खें आज़मा कर खुद को सजा-संवार रही हैं। चेहरे के निखार के लिए लड़कियां तरह-तरह के फंडे आज़मा सकती हैं, लेकिन हाथ-पैरों की वैक्स घर में कैसे करें या घर में वैक्स कहां से लाएं, ये बड़ा सवाल है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि घर पर कैसे तैयार करें वैक्स…

वैक्स बनाने की विधि- 

  • वैक्स बनाने के लिए पहले दो कप चीनी में एक-चौथाई कप नींबू का रस और एक-चौथाई कप पानी डालें। फिर इसे पैन में डालें, खुशबू के लिए आप इसमें किसी भी ऑइल की दो-तीन बूंदें डाल सकती हैं।
  • अब पैन को गैस पर रखें और हल्की आंच पर गर्म होने दें। चीनी और नींबू के रस को लगातार चम्मच से हिलाते रहें, ताकि चीनी जमे नहीं। ध्यान रहे कि चीनी जल्दी जल भी जाती है, इसलिए इसे लगातार चलाते रहें। 
  • मिक्सचर जब चाश्नी जैसा हो जाए और उसका कलर हल्का भूरा हो तो गैस बंद कर दें।
  • लीजिए तैयार है आपका होममेड वैक्स तैयार है। 

इस्तेमाल करने का तरीका-
होममेड वैक्स को आप किसी आम वैक्स की तरह ही उपयोग कर सकती हैं। सबसे पहले वैक्स को जार से निकालकर माइक्रोवेव या किसी भी कटोरी में गर्म करें। फिर इसे त्वचा पर लगाएं और पेपर वैक्स स्ट्रिप को उस पर रखें, फिर अच्छे से रब करें और एक साइड से बालों की उल्टी दिशा में स्ट्रिप को खींच लें। होममेड वैक्स से आपकी स्किन कोमल होती है, साथ ही यह आपकी त्वचा के लिए काफी अच्छा भी होता है।