सर्दियों के मौसम में आप ऐसे बढ़ा सकते है अपने हाथो की सुंदरता

ठंड में त्वचा रूखी और बेजान सी हो जाती हैं। हाथ पैर सूखे और मुरझाए से हो जाते हैं। आप उन्हें केयर तो कर लेंगे लेकिन अगर लुक चाहिए तो कुछ हटके करना होगा। जैसे हाथो के लिए आप नेलपेंट का इस्तेमाल कर

ठंड में त्वचा रूखी और बेजान सी हो जाती हैं। हाथ पैर सूखे और मुरझाए से हो जाते हैं। आप उन्हें केयर तो कर लेंगे लेकिन अगर लुक चाहिए तो कुछ हटके करना होगा। जैसे हाथो के लिए आप नेलपेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। सुंदर नेल पेंट अप्लाई करने के साथ-साथ इन्हें सही ढंग से लगाना भी जरुरी बात है। नेल पेंट के हमेशा 2 से 3 कोट अप्लाई करने चाहिए। एक कोट सूखने के बाद ही दूसरा कोट अप्लाई करें। 

डार्क और शिमरी नेल पेंट्स रिमूव करने में ज्यादा वक्त और नेल रिमूवर लगता है। ऐसे में डार्क कलर रिमूव करने के बाद नाखूनों की कोकोनट ऑयल के साथ मसाज जरुर करें। मैटी नेल पेंट भी उतारने के बाद नाखून काफी ड्राई हो जाते हैं। इस तरह के नेल पेंट्स को ज्यादा देर तक नाखूनों पर मत लगा रहने दें। साथ ही इन्हें रिमूव करने के बाद ऑलिव ऑयल के साथ नाखूनों की मसाज करें। 

जो महिलाएं सर्दियों में ब्लैक नेल पेंट लगाना पसंद करती हैं, उन्हें नेल पेंट लगाने से पहले ट्रांसपेरेंट नेल-पॉलिश जरुर अप्लाई करनी चाहिए। असल में ब्लैक कलर के नेलपेंट में ज्यादा कैमिकल्स पाए जाते हैं, जिस वजह से नाखून खराब होने का डर लगा रहता है। नेल पेंट लगाकर रखने से नाखून बहुत कम टूटते हैं। ऐसे में हमेशा अच्छी कंपनी के नेल पेंट का ही इस्तेमाल करें। ताकि नाखून पीलें न हों साथ ही ये बेवजह टूटे भी न।