रात को बाल धोना होता है नुकसानदेह, पढ़े खबर

रात को बाल धोना आपके लिए कई मायनों में नुकसानदेह हो सकता हैं। ऐसा करने से आपके बाल बुरी तरह ख़राब हो सकते हैं। रात को बाल धोने से यह जड़ों से बालों को कमजोर करने का काम करता है। गीले बालों को लेकर

रात को बाल धोना आपके लिए कई मायनों में नुकसानदेह हो सकता हैं। ऐसा करने से आपके बाल बुरी तरह ख़राब हो सकते हैं। रात को बाल धोने से यह जड़ों से बालों को कमजोर करने का काम करता है। गीले बालों को लेकर सोने से यह ज्यादा हेयर फॉल होने का कारण बनता है।

अक्सर महिलाएं देर रात बालों को धोनकर बिना कंघी किए ही सो जाती हैं। जिसकी वजह से सुबह होने तक बाल बिल्कुल बिखरे और उलझनों से भरे होते हैं। जो न तो जल्दी सुलझते है और कंघी करते समय बालों में दर्द भी पैदा करते है।रात को बाल धोना और  ऐसे ही सोने से यह सुबह तक बालों का टेक्सचर खराब कर देता हैं।  

रात को बाल धोना खास तौर पर सर्दियों के दिनों आपको बालों के साथ शरीर संबंधी होने वाली समस्या का भी कारण बन सकता है। गीले बालों से सोने से सर्दी-जुकाम या एलर्जी के आप शिकार हो सकते है। आपको सिर-दर्द और भारीपन भी महसूस हो सकता है। गीले बालों में सोने से बालों में रूसी, फंगस और बालों के झड़ने जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।