ऑयली हेयर है तो फिकर नॉट, ट्रॉय करें ये हेयर स्टाइल्स

अगर किसी दिन जल्दी जल्दी में ऑयली बालों को धोने का समय न मिले और समझ न आए क्या किया जाएं, तो फिकर नॉट। ऐसा कई बार होता है जब हमे कही बाहर जा रहे हो और समझ नहीं पाते की बालों का क्या करें। उस समय हम

अगर किसी दिन जल्दी जल्दी में ऑयली बालों को धोने का समय न मिले और समझ न आए क्या किया जाएं, तो फिकर नॉट। ऐसा कई बार होता है जब हमे कही बाहर जा रहे हो और समझ नहीं पाते की बालों का क्या करें। उस समय हम ऐसी कई हेयर स्टाइल की मदद ले सकते हैं जो हमारे लुक को बढ़ा देंगी। वैसे आपको जानकर हैरानी भी होगी और खुशी भी हेयर एक्सपर्ट्स के मुताबिक शैम्पू करने के दूसरे या तीसरे दिन बाल ज़्यादा अच्छे और मैनेजेबल लगते हैं।

इस वजह से इन्हें स्टाइल करना ज़्यादा आसान होता है और ये देखने में भी ज़्यादा अच्छे लगते हैं। ग्रीसी और ऑयली बालों को भी स्टाइलिश और ट्रेंडी बना सकती हैं। कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स जिन्हें आप अपने बिना शैम्पू किए हुए बालों में भी बना सकती हैं और लग सकती हैं बेहद स्टाइलिश लेकिन उससे पहले हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिससे आपके बाल थोड़े कम ऑयली लगें।

मेसी टॉप नॉट: बालों को उंगलियों से सुलझाते हुए एक हाई पोनीटेल में बांधें, इसके बाद इसे ट्विस्ट करते हुए जूड़े में बांध लें। जूड़े को थोड़ा खींच कर कुछ बाल निकाल दें इससे इसे मिलेगा मेसी लुक। वैसे कभी-कभी के लिए तो ठीक है लेकिन लगातार जूड़ा बनाए रखने के भी अपने नुकसान हैं।

स्लीक लो बन: ऑयली बालों को स्लीक लुक देना बहुत ही आसान है। थोड़े से हेयर सीरम या स्टाइलिंग जेल का इस्तेमाल करके बालों को स्मूद और स्लीक बना लें। इसके बाद अपने फेस शेप और पसंद के हिसाब से सेंटर-पार्टिंग या साइड पार्टिंग कर लें। सभी बालों को पीछे ले जाएं और एक जूड़ा बना लें, इसे रबरबैंड और पिन से सिक्योर कर लें। आप चाहें तो इसमें कोई हेयर एक्सेसरी भी लगा सकती हैं। 

बोहो हेडबैंड: बालों को बस उंगलियों कि मदद से सुलझा लें और हाथों से स्क्रंच कर लें (मुट्ठी में भर के थोड़ा वॉल्यूम दें)। ऐसा करने से बालों को वॉल्यूम के साथ-साथ नैचुलर वेवी टेक्सचर भी मिलेगा। इसके बाद कपड़े वाला चौड़ा हेयरबैंड लगा लें। आप चाहें तो बांधने वाला हेयरबैंड या स्कार्फ का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, इससे बालों का ज़्यादातर हिस्सा कवर हो जाएगा।

साइड पोनीटेल: बालों में साइड पार्टिंग करें और एक पतली कंघी से बालों को अच्छे से कॉम्ब कर लें। अब सभी बालों को कान के एक तरफ ले जाकर रबरबैंड से बांध लें। आप चाहें तो पोनीटेल को नीचे से कर्ल भी कर सकती हैं या फिर पोनीटेल बनाने से पहले आगे से बालों का एक सेक्शन लेकर उसे ट्विस्ट कर के पीछे की तरफ पिन कर सकती हैं।

डच मिल्कमेड ब्रेड: कैज़ुअल आउटिंग्स और ब्रंच के लिए ये बिल्कुल परफेक्ट हेयरस्टाइल है जो समर ड्रेसेज़ और रॉम्पर्स के साथ बहुत अच्छा लगेगी। बालों को दो हिस्सों में बांटकर अच्छे से कॉम्ब कर लें, इनसे चोटी बना लें। अब दाईं चोटी को सिर के ऊपर से ले जाते हुए लेफ्ट कान के पीछे पिन कर दें और बाईं चोटी को भी सिर के ऊपर से ले जाते हुए राइट कान के पीछे पिन कर लें। आप चाहें तो फिशटेल ब्रेड बना कर भी ये हेयरस्टाइल बना सकती हैं।