प्याज़ का उपयोग कर दूर करें बालों की समस्या

Loading

खूबसूरती बनाएं रखने के लिए लोग बहुत से ट्रीटमेंट करवाते हैं। साथ ही कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आप अपने बालों को हेल्दी रखने के लिए कुछ उपाय करते हैं? आज कल के प्रदुषण की वजह से हमारे बाल दिनों-दिन कमज़ोर होते जा रहे हैं। जिसकी वजह से उनका झड़ना और दो मुंहे बाल हो जाना अब आम समस्या बन गई है। यह हमारे बालों की ग्रोथ में भी समस्या पैदा करते हैं। 

इन परेशानियों की वजह से बालों की चमक भी खो जाती है और यह दिन-ब-दिन पतले होते जाते हैं। ऐसे में इनका ख्याल रखने के लिए भी लोग कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं या अलग-अलग तरह के शैम्पू का, जिनसे इन्हें और भी नुकसान पहुँच सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताएँगे प्याज़ से आप कैसे अपने बालों की सुंदरता बनाए रख सकते हैं और इन्हें झड़ने से रोक सकते हैं। तो आइये जानते हैं…

प्याज़ और नारियल तेल-
प्याज़ हमारे बालों के लिए बहुत अच्छा साबित होता है। इसलिए प्याज़ के रस के साथ नारियल तेल को मिलाकर लगाने से बाल लंबे और घने बनते हैं। प्याज़ के रस को नारियल तेल के साथ मिलाने से उसकी पौष्टिकता और बढ़ जाती है, जो बालों को मजबूत बनाने में आपकी मदद करते हैं।  

प्याज़ और शहद-
शहद हेल्थ के लिए कितना अच्छा होता ये बात तो सभी जानते हैं, लेकिन यह आपके बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। हेल्दी बालों के लिए आप शहद और प्याज़ के रस को एक साथ मिलाकर बालों पर लगाएं। इससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी हो जाएगी, साथ ही यह चमकदार बनेंगे।