सर्दियों में कुछ इस तरह घी का उपयोग कर पाएं खूबसूरत त्वचा

घी हर घर में उपयोग होने वाली चीज़ है। यह जितनी स्वादिष्ट होती है उतनी ही सेहत के लिए फायदेमंद भी होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं, इसका उपयोग चेहरे के देखभाल के लिए भी किया जाता है। आयुर्वेद में घी को औषधि की तरह इस्तेमाल करते हैं। तो आइए जानते हैं कि किस तरह घी का यूज़ कर स्किन पर ग्लो ला सकते हैं…

स्किन को रखें जवां-
घी का अपने चेहरे पर उपयोग कर अपने त्वचा को ग्लोइंग बना सकते हैं। बस थोड़ी मात्रा में इसका इस्तेमाल कर आप जवां दिख सकती हैं। घी के रोज़ाना इस्तेमाल से उम्र का असर त्वचा पर देरी से दिखाई देता है। बस कुछ बूंदें घी की लेकर आप अपनी त्वचा पर थोड़ी देर मसाज करें और कुछ मिनट के बाद इसे धो लें। इससे आपको जल्द ही फायदा नज़र आएगा।

फटे होठों के लिए-
सर्दियों के मौसम में हर किसी को फटे होंठ की समस्या रहती है। लेकिन घी का इस्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। यह सर्दियों में भी होठों को मुलायम बनाए रखता है। आप बस सोने से पहले अपने होठों पर थोड़ी मात्रा में घी लगाएं।फिर कुछ मिनट तक मालिश करें और इसे लगा छोड़ दें। अगली सुबह पानी से धो लें। इससे आपके होंठ मुलायम रखेंगे और यह काले भी नहीं पड़ेंगे। 

घी से बनाएं मॉइस्चराइजिंग क्रीम-
घी त्वचा को हाइड्रेट और बेदाग बनाने में मदद करता है। जिससे स्किन ग्लो करने लगती है। वहीं घी से अच्छा मॉइस्चराइजर क्रीम कुछ नहीं हो सकता। त्वचा को कोमल बनाने के लिए कच्चे दूध और बेसन के पेस्ट में घी मिलाएं, फिर इसे अपनी त्वचा पर लगाएं और धीरे- धीरे मालिश करें। 15 मिनट के बाद इसे धो लें। कुछ दिनों में ही असर आपको साफ़ नज़र आएगा।