मेकअप रिमूव करने के लिए यूज़ करें वैसलीन, और भी हैं कई फायदे

सर्दियों के मौसम में लोग बहुत से क्रीम और लोशन का यूज़ करते हैं। ऐसे में वैसलीन लगभग हर घर में यूज़ किया जाता है। इसके बहुत सारे फायदे भी हैं। इसे लोग अपने होंठ, एड़ियां और चेहरे पर भी लगते हैं। खासतौर पर इनका उपयोग एड़ियों को कोमल बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन इसका उपयोग और भी कई चीज़ों में किया जाता है। तो आइए आज आपको बताएं वैसलीन का कैसे करें यूज़…

  • वैसलीन का यूज़ आप मेकअप रि‍मूवर के तौर पर भी कर सकते हैं। इसका यूज़ करने से आपका चेहरा सॉफ्ट बना रहता है। इसके लिए पहले आप अपने चेहरे पर वैसलीन लगाएं और फिर रूई से इसे साफ करें और बाद में अपने चेहरे को धो लें। इससे त्वचा कोमल बनी रहती है।
  • वैसलीन का उपयोग आप अपने घावों को ठीक करने और नर्म रखने के लिए भी कर सकते हैं। इसका यूज़ करने से घाव जल्दी ठीक हो जाते हैं। साथ ही इससे चोट के निशान और खुजली भी दूर होते हैं। ऐसे में अगर घाव मामूली है तो पहले उसे गुनगुने पानी से साफ करें और फिर उसपर वैसलीन लगाएं।
  • वैसलीन का यूज़ आप अपने नाख़ून को स्वस्थ रखने के लिए भी कर सकते हैं। अगर कभी नाखूनों के क्यूटिकल्स निकल आते हैं तो रात को सोने से पहले इसे अपने नाखून के आसपास अच्छी तरह लगा कर मसाज करें। फिर दस्ताने पहन कर सो जाएं। इससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी।
  • वहीं ऐसी बहुत सी लड़कियां होती हैं जिन्हें लंबे नाख़ून रखना पसंद होता है। ऐसे में आप वैसलीन की मदद से अपने नाख़ून को बढ़ा सकते हैं। आप रोज़ नाखून पर वैसलीन लगाएं, ऐसा करने से आपके नाख़ून टूटते भी नहीं है और लंबे भी होते हैं।
  • इसके अलावा आप वैसलीन का यूज़ दरवाज़ों और अलमारी में से आने वाले आवाज़ को बंद करने के लिए भी कर सकते हैं। आप दरवाज़ों के जोड़ों पर वैसलीन लगाएं। इससे आवाज़ आना बंद हो जाएगी।