पाना चाहते हैं ग्लोइंग त्वचा तो हफ्ते में दो बार लगाएं यह फेस पैक

आधुनिक समय में खूबसूरत दिखना मानों अनिवार्य सा हो गया है। इसलिए ज़्यादातर लोग कई चीज़ों का उपयोग कर अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाने की कोशिश करते हैं। वहीं मार्किट में भी ऐसे कई प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिनका उपयोग सुंदरता बढ़ाने के लिए किया जाता है। लेकिन उनमें केमिकल होने की वजह से वह चेहरे पर ज़्यादा दिन तक टिक नहीं पाते, साथ ही चेहरे को नुकसान भी पहुंचते हैं।

वहीं दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं, जो घरेलु उपायों को आज़माकर अपनी खूबसूरती बढ़ाना चाहते हैं। लोग कई चीज़ों का उपयोग कर अपने लिए फेस पैक बनाते हैं और उनका यूज़ करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे ही फेस पैक के बारे में जिसका यूज़ कर आप भी पा सकते हैं निखरी त्वचा। यह मुल्तानी मिट्टी और हल्दी का फेस पैक है, इसके बहुत से फायदे भी हैं। तो आइए जानते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में…

फेस पैक बनाने का तरीका-

मुल्तानी मिट्टी और हल्दी का फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1 चम्मच दही, 1 छोटा चम्मच हल्दी, 1 चम्मच दही, 1 छोटा चम्मच शहद और सूखी गुलाब की पंखुड़ियां (ऑप्शनल) की ज़रूरत पड़ेगी। 

अब सबसे पहले एक बर्तन में सभी इंग्रीडियंट्स को मिक्स करें। फिर इसका पेस्ट बना लें। अगर आप चाहें तो सूखी गुलाब की पंखुड़ियां भी इस्तमाल कर सकते हैं। फिर इस पेस्ट को लगाने से पहले साफ पानी से अपना फेस अच्छे से धो लें। चेहरे को धोने के बाद ही इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद इसे मसाज करते हुए साफ करें। उसके बाद पहले हल्का पानी चेहरे पर लगाएं और मसाज करें और फिर इसे पूरी तरह से धो लें। हफ्ते में दो बार इसका इस्तमाल करें जल्द ही आपको असर साफ नज़र आने लगेगा।