दिवाली पर पाना चाहते हैं इंस्टेंट ग्लो, तो अपनाएं यह नुस्खे

Loading

दिवाली के लिए लोग बहुत सी खरीदारी करते हैं। नए-नए कपडे, ज्वेलरी, घर के लिए सजावट के सामान और न जाने क्या-क्या। लेकिन लोग अपने स्किन की केयर करना भूल जाते हैं, क्योंकि वह खरीदारी में मशरूफ होते हैं। ऐसे में अगर आप पाने चेहरे का ख्याल नहीं रखेंगे तो दिवाली के दिन आपके चेहरे पर डलनेस साफ़ नज़र आएगी। इसलिए आज हम आपको बताएँगे कैसे लाएं अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो। आप बस कुछ घरेलु उपायों को अपनाकर अपने चेहरे को चमका सकते हैं। तो आइए जानते हैं…

बेसन-

बेसन से आप अपने चेहरे का ग्लो वापस ला सकते हैं। यह आपके चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है। बेसन से चेहरे की सतह पर जमी गंदगी और धूलकण आसानी से निकल जाते हैं। इसका पैक बनाने के लिए 1 बडा़ चम्‍मच दूध, नींबू का रस और एक चुटकी हल्दी को 2 चम्मच बेसन में मिलाएं। फिर इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे सूखने दें। सूखने के बाद इसे अच्छी तरह से धो लें। 

टमाटर-

टमाटर अपने नेचुरल ब्लीचिंग गुणों के लिए जाना जाता है। यह आपकी त्वचा को तुरंत लाइट करता है। टमाटर में विटामिन सी बहुत अधिक मात्रा में होता है जो स्किन को चमकदार बनाने में आपकी मदद करता है। इसका उपयोग करने के लिए टमाटर को दो हिस्सों में काट लें और आधे हिस्से को अपने चेहरे पर रगड़ना शुरू करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को धो लें। 

गुलाब जल-

गुलाब जल स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है। यह आपके चेहरे को चमकदार बनाने में आपकी मदद करता है। गुलाब जल चेहरे पर जमा एक्‍स्‍ट्रा ऑयल को हटाता है और एस्ट्रिंजेंट के गुण त्वचा में निखार लाने का काम करते हैं। इसके लिए आपको बस अपने चेहरे पर कुछ गुलाब जल से स्प्रे करें और इसे 2-3 मिनट के लिए रखें और फिर कॉटन की गीली और ठंडी बॉल से इसे साफ करें।