वैक्सिंग करते समय रखें इन बातों का ध्यान, कम होगा दर्द

लड़कियां खूबसूरती के लिए अंचाहे बाल हटावा देती हैं जिसके लिए या तो वह वैक्सिंग करवाती है या फिर शेविंग। इसलिए लिए बेहतर विकल्प वैक्सिंग को माना जाता है। वैक्सिंग के जारिए शरीर के अंचाहे बालों से

लड़कियां खूबसूरती के लिए अंचाहे बाल हटावा देती हैं जिसके लिए या तो वह वैक्सिंग करवाती है या फिर शेविंग। इसलिए लिए बेहतर विकल्प वैक्सिंग को माना जाता है। वैक्सिंग के जारिए शरीर के अंचाहे बालों से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। साथ ही त्वचा भी मुलायम बनी रहती है। परंतु कुछ लड़कियों को वैक्सिंग करवाते हुए समय जरूरत से ज्यादा दर्द होता है और इसलिए अगर वह वैक्सिंग करवाने से बचती हैं। हालांकि इसके पीछे आपकी भी कुछ छोटी-छोटी गलतियां जिम्मेदार होती हैं। लेकिन वास्तव में वैक्सिंग करवाने से पहले कुछ तैयारियों की जरूरत होती है। अगर उन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ना दिया जाए तो इससे वैक्सिंग के दौरान दर्द भी काफी अधिक होता है और उतना बेहतर रिजल्ट भी नहीं मिलता। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ छोटे-छोटे टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका आपको वैक्सिंग अपाइॅटमेंट बुक करवाने से पहले ध्यान रखना चाहिए-
 
-वैक्सिंग करवाते समय जल्द बाजी न करें, वैक्स स्ट्रिप्स ठीक से सेट ना होने पर आपकों ज्यादा दर्द होगा। इसके साथ ही स्किन पर रशेस और दाने आने की समस्या हो सकती है। 
 
-वैक्स लगाने से पहले स्किन को ड्राई कर पावडर लगाएं ऐसा करने से वैक्स आसानी से फैल जाएगा और आप स्ट्रिप को आसानी से फिक्स पाएंगी। कई बार ऐसा होता है कि स्ट्रिप्स वैक्स में चिपक जाती है जिससे उसे निकालने में काफी दर्द होता है।
 
– इतना ध्यान रखें की जिस समय आप वैक्सिंग करावा रहे हैं उस समय आपके शरीर के बाल सिर्फ एक चौथाई तक बड़े हो ऐसा होने से कम दर्द होगा।
 
– मानसून में वातावरण में आद्रता हाती है जिससे इस मौसम में वैक्स करने पर काफी दिक्कतें आती है। इस मौसम में नमी के कारण वैक्स स्किन पर रह जाता है जबकि स्ट्रिप अलग हो जाती है और कहीं-कहीं बाल ठीक तरह से वैक्स नहीं हो पाते है।  
 
-वैक्स कराने जा रही है तो मॉइस्चरीज़र का इस्तेमाल ना करें। आपकी स्किन जितनी ड्राई होगी वैक्सिंग उतनी ही अच्छी होगी।
 
– पीरियड्स के दिनों में वैक्सिंग अवॉयड करें तो बेहतर होगा क्योंकि इन दिनों में दर्द का एहसास अधिक होता है।
 
– वैक्स को ठीक तरह से गरम होने के बाद ही अप्लाई करे इससे वैक्सिंग आसानी से हो जाएगी ज्यादा वैक्स नहीं लगेगा और साथ ही आपको काम दर्द झेलना पड़ेगा।  
 
-वैक्सिंग के तुंरत बाद किसी भी तरह की खूशबू संबंधित उत्पाद का इस्तेमाल न करें ऐसा करने से आपको जलन हो सकती है।
 
-वैक्सिंग करते वक्त दर्द को काम होने में कम से कम 30 मिनट तक का वक्त लग सकता है।