Which facial will be best done in Karva Chauth, read tips.

Loading

-सीमा कुमारी 

करवाचौथ सुहागिन महिलाओं का एक पवित्र त्यौहार है. इस त्यौहार में महिलाये सोलह श्रृंगार करती है और अपनी पति की लम्बी आयु के लिए निर्जल व्रत रखती है. इसकी तैयारी महीनो पहले से शुरू हो जाती हैं. महिलाएं शॉपिंग करना, पार्लर जाना आदि लेकिन चीजों को लेकर बड़ी टेंशन में होती है.

फेशियल के मामले में थोड़ी उनकी प्रॉब्लम होती है, कि अपने स्किन के लिए कौन-सा फेशियल कराएं ताकि चेहरे पर ग्लो आ सके. स्किन के अकॉर्डिंग फेशियल न करवाने पर आपको उसका फायदा मिलने की बजाए नुकसान भी हो सकता है . तो अगर आप भी करवा चौथ के लिए फेशियल करवाने की सोच रही हैं तो अपनी त्वचा के अनुसार ही फेशियल करवाए. चलिए आज हम जानेगे अलग -अलग स्किन के लिए कौन फेशियल सही है.

मुंहासे दाग- धब्बों वाली स्किन के लिए:

ओजोन फेशियल ट्रीटमेंट को ज्यादातर एक्ने, मुंहासे दाग – धब्बों वाली स्किन पर दिया जाता है. इसमें स्किन को ओजोन स्टीम देकर पूरी तरह से मॉइश्चराइज किया जाता है, जिससे यह प्रॉब्लम्स दूर हो जाती है.  

सेंसिटिव स्किन के लिए:

फ्रूट, सैंडलवुड और अकाई बेरी फेशियल सेंसिटिव स्किन के लिए सही होता है. इस में एंटी एलर्जिक तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को रिपेयर करते हैं. इससे दाग-धब्बे, रैशेज और एक्ने की समस्या दूर होती है और चेहरे पर ग्लो भी आता है.

प्राकृतिक ग्लोविंग स्किन के लिए:   

सिल्‍वर फेशियल चेहरा का प्राकृतिक ग्‍लो वापस लाता है और पोर्स को साफ कर के ब्‍लैकहेड्स को जमने से रोकता है . सिल्‍वर फेशियल करने में 40 से 1 घंटे का समय लगता है.

ड्राई स्‍किन के लिए:

 अगर आपकी त्‍वचा नॉर्मल से ड्राई स्‍किन है तो, चेहरे पर पहले मॉइस्‍चराइज़र से मसाज करें और फिर फेशियल करे. ड्राई स्‍किन के लिए दो प्रकार के फेशियल अच्‍छे होते हैं – पहला, क्‍लासिक और दूसरा प्‍लांट स्‍टेम फेशियल.