brazil-legend-pele
File Photo

तीन बार विश्व कप जीतने वाली ब्राजील की टीम का हिस्सा रहे पेले (Pele) ने यह खुलासा नहीं किया कि उन्हें यह टीका कहां लगाया गया।

    Loading

    साओ पाउलो. ब्राजील (Brazil) के पूर्व महान फुटबॉलर पेले (Pele) को मंगलवार को कोविड-19 टीका (Covid-19 Vaccine) लगा जिसके बाद उन्होंने इसे कभी नहीं भुलाया जाने वाला दिन करार दिया।

    ब्राजील के 80 साल के महान फुटबॉलर पेले (Pele) ने अपने सोशल मीडिया चैनलों पर इस खबर को साझा करते हुए तस्वीर भी डाली जिसमें उनके दायें हाथ में टीका लगाया जा रहा है। तीन बार विश्व कप जीतने वाली ब्राजील की टीम का हिस्सा रहे पेले (Pele) ने यह खुलासा नहीं किया कि उन्हें यह टीका कहां लगाया गया।

    एक साल पहले ब्राजील में महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद से पेले (Pele) साओ पाउलो के बाहर गुआरुजा में अपने घर में रह रहे हैं। पेले ने टीके की पहली डोज लगने के बाद कहा, ‘‘आज का दिन कभी नहीं भुलाने वाला है… मुझे टीका लगा।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pelé (@pele)

    उन्होंने कहा, ‘‘महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। जीवन को बचाने के लिए हमें अनुशासन बनाए रखना होगा जब तक कि काफी लोग टीका नहीं लगा लेते।”

    अब तक ब्राजील की कुल जनसंख्या के चार प्रतिशत से भी कम लोगों का टीकाकरण हो पाया है। कोरोना वायरस से मौतों के मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर है। यहां इस संक्रमण से अब तक लगभग 260000 लोगों की मौत हो चुकी है। (एजेंसी)