कोरोना वायरस: एक साल आगे बढ़ा यूरो कप 2020

ओस्लो: कोरोना वायरस ने लोगों के साथ-साथ खेलों पर भी असर डालना शुरू कर दिया हैं. दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ता देख फीफा ने बड़ा कदम उठाया हैं. मंगलवार को यूरो कप का आयोजन करने

ओस्लो: कोरोना वायरस ने लोगों के साथ-साथ खेलों पर भी असर डालना शुरू कर दिया हैं. दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ता देख यूरो कप का आयोजन करने वाले संगठन ने बड़ा कदम उठाया हैं. मंगलवार को यूरो कप का आयोजन करने वाली नॉर्वेजियन फुटबॉल फेडरेशन ने 2020 में होने वाले यूरो कप का आयोजन एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया हैं. जिसके कारण गर्मियों में आयोजित किया जाने किया जाने वाला कार्यक्रम अब अगले साल होगा. 

फुटबॉल फेडरेशन ने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस इसकी जानकारी देते हुए कहा, " दुनिया में कोरोना वायरस बड़ी तेजी से फैलता जा रहा हैं. वहीँ यूरोप इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. जिसको देखते हुए इस साल होने वाले यूरो कप को एक साल तक बढ़ाने का फैसला किया हैं." फेडरेशन ने तरीकों को ऐलान करते हुए कहा, " अब इस कप का आयोजन 11 जून से 11 जुलाई 2021 में किया जाएगा."

गौरतलब हैं कि इसके पहले नॉर्वेजियन फुटबॉल फेडरेशन ने 12 जून से 12 जुलाई 2020 में यूरो कप का आयोजन करने का फैसला किया था. जो यूरोप के 12 शहरों में होने वाला था. इसके पहले भी टूर्नामेंट के अभ्यास सत्र को भी कोरोना के चलते कैंसल किया जाचुका हैं. 

यूरोप में मरने वालों की संख्या 3000 से ऊपर 
कोरोना वायरस से चीन के बाद यूरोपीय महाद्वीप में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. यहाँ अभी तक 2800 से ज्यादा लोगों की मौत होचुकी हैं. इसी के साथ 280 00 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. इटली में मौजदा हालत का अंदाजा इससे आप लगा सकते हैं की यहाँ एक दिन में इस बीमारी से 349 मौत होगई हैं.