Big relief to star footballer Cristiano Ronaldo, court recommends dismissal of 2009 sexual assault case: Report
File Photo

स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 100 गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बन गये हैं।

Loading

स्टॉकहोम. स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 100 गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बन गये हैं। रोनाल्डो ने यह उपलब्धि मंगलवार को पुर्तगाल (Portugal) की नेशन्स लीग (UEFA Nations League) में स्वीडन (Sweden) पर 2-1 से जीत के दौरान हासिल की। उन्होंने 25 मीटर की दूरी से फ्री किक पर टीम की तरफ से पहला गोल दागा और इस तरह से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया। अपना 165वां मैच खेल रहे रोनाल्डो से पहले केवल ईरान के स्ट्राइकर अली देई ने ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया था।

रोनाल्डो ने इसके बाद टीम की तरफ दूसरा गोल भी किया। वह अब देई के 109 गोल के रिकार्ड को पीछे छोड़ने से केवल नौ गोल पीछे हैं। देई 1993 से 2006 तक ईरान की तरफ से खेले थे। पांच बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये रोनाल्डो के नाम पर चैंपियन्स लीग में सर्वाधिक 131 गोल करने का रिकार्ड भी है जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेस्सी से 16 अधिक है। वह लगातार 17वें वर्ष अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में गोल करने में सफल रहे।(एजेंसी)