euro-2020-playoffs-scotland-beats-israel-goergia-serbia-northern-ireland-qualify-andy-robertson

सर्गेज मिलिंकोविच साविच (Sergej Milinkovic Savic) के दो गोल की मदद से सर्बिया (Serbia) ने अतिरिक्त समय में नॉर्वे को 2 . 1 से हराकर यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप के प्लेआफ फाइनल्स में जगह बना ली ।

Loading

जिनेवा. सर्गेज मिलिंकोविच साविच (Sergej Milinkovic Savic) के दो गोल की मदद से सर्बिया (Serbia) ने अतिरिक्त समय में नॉर्वे को 2 . 1 से हराकर यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप के प्लेआफ फाइनल्स में जगह बना ली । सर्बिया 12 नवंबर को होने वाले प्लेआफ फाइनल्स में स्कॉटलैंड की मेजबानी करेगा । स्कॉटलैंड ने ग्लास्गो में खेले गए मैच में पेनल्टी शूटआउट में इस्राइल को हराया ।

आयरलैंड और रोमानिया प्लेआफ फाइनल्स की दौड़ से बाहर हो गए हैं जबकि हंगरी और स्कॉटलैंड को अभी दो मैच और खेलने हैं । ये मुकाबले मार्च में होने थे लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिये गए । लीग ए में आयरलैंड ने रोमानिया को 2 . 1 से हराया ।

वहीं हंगरी ने आइसलैंड को 3 . 1 से मात दी । लीग बी में उत्तरी आयरलैंड ने बोस्निया हर्जेगोविना को शूटआउट में 4 . 3 से हराया । अब उसका सामना स्लोवाकिया से होगा । लीग डी में उत्तरी मेसाडोनिया ने कोसोवो को 2 . 1 से परास्त किया । कोसोवो 2016 में ही फीफा और युएफा का सदस्य बना है और पहली बार फाइनल्स में प्रवेश की कोशिश में था । जार्जिया ने बेलारूस को 1 . 0 से हराया । अब उसका सामना उत्तरी मेसाडोनिया से होगा ।(एजेंसी)