First soccer match on return, played close to hospital of Covid patients in Brazil

दक्षिण अमेरिका में लगभग तीन महीने बाद पहला पेशेवर फुटबाल मैच एक ऐसे स्टेडियम में खेला गया जो कोविड-19 के सैकड़ों मरीजों के लिये तैयार किये गये अस्पताल से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित है।

रियो डी जेनेरियो. दक्षिण अमेरिका में लगभग तीन महीने बाद पहला पेशेवर फुटबाल मैच एक ऐसे स्टेडियम में खेला गया जो कोविड-19 के सैकड़ों मरीजों के लिये तैयार किये गये अस्पताल से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित है। कोपा लिबरटेडोरेस चैंपियन फ्लेमेंगो ने रियो फुटबाल लीग के इस मैच में बांगु को 3-0 से हराया। यह मैच गुरुवार की रात ब्राजील के ऐतिहासिक मरकाना स्टेडियम में खेला गया जिसकी क्षमता 78,000 दर्शकों की है लेकिन मैच के दौरान इसमें केवल 200 दर्शक उपस्थित थे।

ब्राजील में कोरोना वायरस के कारण 47,700 से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि लगभग दस लाख लोग इससे संक्रमित रहे हैं। अकेले रियो डी जेनेरियो में ही लगभग 8000 लोगों की मौत हुई है। विजेता टीम की तरफ से जियोर्जियन डि अरासकेटा ने 18वें, ब्रूनो हेनरिक्स ने 66वें और पेड्रो रोचा ने 88वें मिनट में गोल किये।

मरकाना स्टेडियम के गेट नंबर दो के करीब कोरोना वायरस के मरीजों के लिये 400 बिस्तरों का अस्थायी अस्पताल संचालित किया जा रहा है। देश के कई चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि फुटबाल प्रतियोगिताओं की अभी शुरुआत नहीं होनी चाहिए थी। मैच शुरू होने से पहले दो मिनट का मौन रखकर कोविड-19 से अपनी जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्वांजलि अर्पित की गयी। (एजेंसी)