Argentina, Copa America
Photo : Twitter @Argentina

    कोलकाता. अर्जेंटीना (Argentina) ने जब ब्राजील (Brazil) को हराकर कोपा अमेरिका खिताब जीता (Copa America title) तो यहां कोलकाता में इसका खूब जश्न मनाया गया। लियोनल मेस्सी ने 15000 किलोमीटर दूर कोपा अमेरिका की ट्राफी अपने हाथ में ली तो यहां कोलकाता में अर्जेंटीना के खिताब का जश्न मना। शनिवार की रात को अर्जेंटीना ने चिर प्रतिद्वंद्वी ब्राजील को 1-0 से हराकर मेस्सी के राष्ट्रीय टीम के साथ किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय खिताब के लंबे इंतजार को खत्म किया।

    ‘सिटी ऑफ जॉय’ ने अर्जेंटीना और इसके कप्तान के प्रति अपनी अटूट निष्ठा और समर्पण को जारी रखते हुए मेस्सी के यहां साल्ट लेक स्टेडियम में 2011 में वेनेजुएला के खिलाफ मैत्री अंतरराष्ट्रीय मैच को याद किया। फीफा-एएफसी मैच आयुक्त कर्नल गौतम कर उस मैच में रैफरी थे और उन्होंने इस अर्जेंटीनी सुपरस्टार के साथ करीब होने की यादों को ताजा किया।

    उन्होंने रविवार को पीटीआई से कहा, “वह (मेस्सी) अपनी अधिकारिक ट्रेनिंग के लिये अपने जूते अपनी छाती से लगाये हुए आया। उस तरह के स्टार खिलाड़ी को शायद ही आपने ऐसा करते हुए देखो। मुझे अब भी वह क्षण याद है।”

    उन्होंने कहा, “जब मैंने आज सुबह उन्हें टीवी पर देखा तो मुझे वही दृश्य याद आ गया। वह मैच के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी नेमार को गले लगा रहे थे। वे अच्छे दोस्त हैं लेकिन मैदान पर एक दूसरे को कहीं भी मौका नहीं दे सकते। इसलिये यह खूबसूरत खेल है।”

    उन्होंने कहा, “मैदान पर वह बच्चे की तरह मासूम दिखता है लेकिन वह अलग ही है, उसे खेलते हुए देखना ऐसा है जैसे कोई ध्यान लगा रहा हो।” (एजेंसी)