मेस्सी और लुईस डायज कोपा अमेरिका में शीर्ष गोल स्कोरर

    रियो डी जिनेरियो. अर्जेंटीना के लियोनल मेस्सी और कोलंबिया के लुईस डायज चार-चार गोल कर कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के शीर्ष गोल स्कोरर रहे। मेस्सी फाइनल में शनिवार को ब्राजील के खिलाफ 1-0 की जीत के दौरान एक भी गोल नहीं कर सके। वहीं युवा स्ट्राइकर डायज ने शुक्रवार को दक्षिण अमेरिकी टूर्नामेंट के तीसरे स्थान के मैच में पेरू पर 3-2 की जीत के दौरान दो गोल दागे।  

    मेस्सी ने टूर्नामेंट में अपना पहला गोल अर्जेंटीना के पहले ग्रुप चरण मैच में चिली के खिलाफ 1-1 से ड्रा के दौरान फ्री किक पर किया था। चौंतीस साल के स्ट्राइकर ने बोलिविया के खिलाफ 4-1 की जीत में दो गोल दागे जबकि उन्होंने अपना चौथा गोल क्वार्टरफाइनल में इक्वाडोर पर टीम की 3-0 की जीत में फ्री किक पर किया था।  

    मेस्सी ने टूर्नामेंट में पांच गोल करने में भी मदद की। बस ब्राजील के खिलाफ फाइनल में एंजेल डि मारिया का गोल ही ऐसा था जिसमें वह शामिल नहीं थे। चौबीस साल के डायज ने ग्रुप चरण में ब्राजील के खिलाफ मिली हार में शानदार वॉली से गोल किया था और यह ऐसा गोल था जिसे कई विशेषज्ञ टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गोल भी मानते हैं। बाद में उन्होंने सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ एक गोल और तीसरे स्थान के मैच में पेरू के खिलाफ दो गोल किये। (एजेंसी)