nations-league-fati-becomes-youngest-spain-scorer-in-4-0-win-over-ukraine

स्पेन (Spain) की नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान उक्रेन (Ukrain) पर 4-0 की एकतरफा जीत के दौरान किशोर अंसु फाति (Ansu Fati) अपने देश की तरफ से गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने।

Loading

मैड्रिड. स्पेन (Spain) की नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान उक्रेन (Ukraine) पर 4-0 की एकतरफा जीत के दौरान किशोर अंसु फाति (Ansu Fati) अपने देश की तरफ से गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। फाति (Ansu Fati) ने रविवार को खेले गये मैच में 32वें मिनट में अपनी टीम के लिये तीसरा गोल किया। इस तरह से वह 17 साल 311 दिन की उम्र में गोल करने वाले सबसे युवा स्पेनिश फुटबॉलर बन गये।

पिछला रिकार्ड जुआन एराजाक्विन के नाम पर था जिन्होंने 1925 में 18 साल 344 दिन की उम्र में गोल किया था। इससे पहले सर्गियो रामोस ने तीसरे मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया था। उन्होंने 29वें मिनट में हेडर से गोल करके टीम की बढ़त दोगुनी कर दी थी। स्पेन की तरफ से चौथा ओर अंतिम गोल 84वें मिनट में फेरेन टोरेस ने किया। इस बीच स्विट्जरलैंड ने जर्मनी को 1-1 से रोककर नेशन्स लीग में उसका पहली जीत का इंतजार बढ़ा दिया। ग्रुप चार में अब स्पेन चार अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी के दो और स्विट्जरलैंड का एक अंक है।(एजेंसी)