o-agreement-in-meeting-between-barcelona-and-lionel-messis-father-and-agent-jorge

लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) का बार्सिलोना (Barcelona) के साथ भविष्य को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है क्योंकि इस स्टार फुटबॉलर के पिता और क्लब के अधिकारियों के बीच पहली बैठक बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गयी

Loading

बार्सिलोना. लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) का बार्सिलोना (Barcelona) के साथ भविष्य को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है क्योंकि इस स्टार फुटबॉलर के पिता और क्लब के अधिकारियों के बीच पहली बैठक बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गयी। इस बैठक के बारे में जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने गोपनीयता की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बारटोम्यू (Josep Bartomeu)और मेस्सी के पिता और एजेंट जार्ज मेस्सी के बीच इस अर्जेंटीनी स्टार के क्लब छोड़ने के आग्रह पर डेढ़ घंटे से भी अधिक समय बातचीत हुई लेकिन इसमें कोई समाधान नहीं निकला।

लियोनल मेस्सी ने पिछले सप्ताह बार्सिलोना से कहा था कि वह क्लब छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने अपने अनुबंध के उस नियम का सहारा लिया था जिसके अनुसार वह सत्र के अंत में बिना कोई राशि दिये क्लब से जा सकते हैं। लेकिन बार्सिलोना ने दावा किया है कि इस नियम की सीमा जून में समाप्त हो गई है और उन्हें जून 2021 तक अपने मौजूदा अनुबंध को पूरा करना होगा या फिर क्लब छोड़ने से पहले 70 करोड़ यूरो (83 करोड़ 70 लाख डॉलर) का भुगतान करना होगा।

बार्सिलोना कह रहा है कि वह मेस्सी के क्लब से जाने में सहायता नहीं करेगा और सिर्फ अनुबंध को बढ़ाने पर बातचीत करेगा। क्लब ने अर्जेन्टीना के इस स्टार फुटबॉलर को दो साल का अनुबंध बढ़ाने की पेशकश की है जिससे वह 2022-23 सत्र तक टीम से जुड़े रहेंगे। बैठक में बार्सिलोना के अधिकारी जेवियर बोर्डास और मेस्सी के भाई रोड्रिगो भी शामिल थे। मेस्सी के परिवार का एक वकील भी इस दौरान उपस्थित था। बैठक में दोनों पक्षों ने अपनी स्थिति स्पष्ट की। जार्ज मेस्सी ने कहा कि खिलाड़ी क्लब को छोड़ना चाहता है और बार्सिलोना ने कहा कि वह स्थानान्तरण का अनुरोध स्वीकार नहीं करेगा। (एजेंसी)