Premier League teams begin preparations to return from practice matches

Loading

लंदन. मैनचेस्टर यूनाईटेड, चेल्सी और आर्सनल उन क्लबों में शामिल हैं जिन्होंने अभ्यास मैचों का आयोजन करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की वापसी के लिये अपनी तैयारियों को नये अंजाम तक पहुंचाया। कोरोना वायरस के कारण 100 दिन तक निलंबित रहने के बाद प्रीमियर लीग 17 जून से शुरू होगी और क्लब इससे पहले खिलाड़ियों की फिटनेस और उन्हें दर्शकों के बिना खेलने के लिये अभ्यस्त बनाने पर काम कर रहे हैं।

लीग ने शनिवार को घोषणा की कि 20 क्लबों के जुड़े 1196 खिलाड़ियों और स्टाफ का कोविड-19 के लिये किये गुरुवार और शुक्रवार को छठे दौर का परीक्षण किया गया जिसमें किसी को भी पॉजीटिव नहीं पाया गया। आर्सनल अपना पहला मैच मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ खेलेगा। उसने दूसरे स्तर पर खेलने वाली टीम चार्लटन के खिलाफ एमिरेट्स स्टेडियम में मैच खेला।

इस अभ्यास मैच में इडी केटिया ने हैट्रिक बनायी जिससे आर्सनल ने 6-0 से जीत दर्ज की। मैनचेस्टर यूनाईटेड की टीम के खिलाड़ियों ने दो टीमें बनाकर मैच खेला। मैनचेस्टर यूनाईटेड वापसी पर अपना पहला मैच 19 जून को टोटेनहैम से खेलेगा। चेल्सी ने भी स्टैमफोर्ड ब्रिज में अपने खिलाड़ियों के बीच अभ्यास मैच का आयोजन किया। वह अपने अभियान की शुरुआत 21 जून को एस्टन विला के खिलाफ करेगा। (एजेंसी)