football

    Loading

    सियोल. सोन ह्युंग-मिन ने फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वालीफाइंग मैच में रविवार को यहां लेबनान के खिलाफ पेनल्टी को गोल में बदल कर दक्षिण कोरिया को 2-1 से जीत के साथ तीसरे दौर में जगह सुनिश्चित करने के बाद टोटेनहम हॉटस्पर टीम के पूर्व साथी क्रिश्चियन एरिक्सन को हौसला बनाये रखने का संदेश भेजा। डेनमार्क के एरिक्सन शनिवार को फिनलैंड के खिलाफ खेले गये यूरो 2020 मैच के दौरान मैदान पर बेहोश हो गये थे। 

    इस कारण यह मैच 90 मिनट तक रुका रहा था। बाद में उनकी स्थिति स्थिर होने की खबर आयी। सोन्ने साद ने मैच के 12वें मिनट में गोल कर लेबनान को बढ़त दिलाकर सबको चौका दिया। दूसरे हाफ की शुरूआत में हालांकि सोंग मिन कियू के हेडर ने स्कोर को बराबर कर दिया। सोन इसके बाद 66वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलने के बाद एक टेलीविजन कैमरे के पास गये और कहा, ‘‘क्रिस हौसला बनाये रखिये, मैं आपको पसंद करता हूं।”

    सोन ने 2019 के बाद पहली बार देश के लिए गोल किया है। इस जीत से दक्षिण कोरिया अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए क्वालीफिकेशन के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर गया।  लेबनान को दूसरे दौर के मौचों को खत्म होने का मंगलवार तक इंतजार करना होगा। आठ ग्रुप के शीर्ष टीमों के अलावा दूसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें अगले दौर के लिए क्वालीफाई करेगी। (एजेंसी)