uefa-nations-league-italy-beat-netherlands-to-move-to-top-of-group-czech-republic-lose-to-scotland

इटली (Italy) ने प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के मुकाबले में नीदरलैंड (Netherlands) को 1-0 से हराया जिससे टीम ग्रुप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी।

Loading

एम्सटरडम. इटली (Italy) ने प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए नेशन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के मुकाबले में नीदरलैंड (Netherlands) को 1-0 से हराया जिससे टीम ग्रुप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी। मैच का एकमात्र गोल निकोलो बारेल्ला ने मध्यांतर से पहले किया। टीम ने इसके साथ ही शुक्रवार को बोसनिया-हर्जेगोविना के खिलाफ 1-1 से ड्रा मैच की निराशा को पीछे छोड़ दिया। यह टीम की लगातार 11 जीत के बाद पहला ड्रा नतीजा था।

नीदरलैंड पर जीत के साथ की इटली ‘लीग ए’ ग्रुप एक में शीर्ष पर पहुंच गया क्योंकि दूसरे मुकाबले में पोलैंड ने बोसनिया को 2-1 से हराया। पूरी तरह नयी टीम के साथ खेल रही चेक गणराज्य को ‘लीग बी’ में स्कॉटलैंड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। टीम शिविर में कोविड-19 के पॉजिटिव मामले आने के कारण सभी मुख्य खिलाड़ी पृथकवास पर हैं।

इसी ग्रुप में इजरायल ने स्लोवाकिया को 1-1 से ड्रा पर रोका जबकि नार्वे ने नॉर्दन आयरलैंड को 5-1 से करारी शिकस्त दी। रोमानिया ने ऑस्ट्रिया को 3-2 से हराया। ‘लीग सी’ में बेलारूस ने कजाखस्तान को 2-0 तो वही लिथुआनिया ने अलबानिया को 1-0 से हराया। (एजेंसी)