vaccine
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. मुलचेरा तहसील के अतिदुर्गम और जंगलग्रस्त क्षेत्र के बसे गोविंदपुर निवासी 108 वर्षिय फुलमती बिनोद सरकार नामक वृध्द महिला ने कोरोना का पहला टिका लगाया है. वहीं कोरोना को हराने के लिये सभी को टिका लगवाने की अपिल भी इस वृध्द महिला ने की है. बता दे कि, इस महिला को कोविडसिल्ड का टिका लगवाया गया है. विशेषत: इतनी वृध्द होकर कोरोना का टिका लगवानेवाली फुलमती सरकार यह जिले की पहली महिला होने की बात कही जा रही है.  

    बता दे कि, मुलचेरा तहसील के सुंदरनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत आनेवाले गोविंदपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा टिकाकरण अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान 108 वर्षिय फुलमती सरकार को भी कोरोना का टिका लगवाया गया. विशेषत: मुलचेरा तहसील में उपविभागीय अधिकारी डा. विजय सुर्यवंशी, तहसीलदार कपिल हटकर के मार्गदर्शन में संपूर्ण स्वास्थ्य  विभाग इस तहसील में कोरोना का टिका लगवाने संदर्भ में लोगों में जनजागृति कर रहा है.

    टिकाकरण को लेकर लोगों मेंं गलतफहमी दूर करने के लिये जिप सदस्य रवींद्र शहा समेत अन्रू जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता भी विशेष प्रयास कर रहे है. जनजागृति के दौरान गोविंदपुर गांव  में टिकाकरण मुहिम चलाने की मांग ग्रामीणों द्वारा की गई थी. जहां मुहिम के दौरान वृध्दा को कोरोना का टिका लगवाया गया. विशेषत: 108 वर्षिय महिला द्वारा कोरोना का टिका लगवाए जाने के बाद वृध्द नागरिक भी अब टिका लगवाने के लिये आगे आते दिखाई दे रहे है.