corona

  • शिक्षक, कर्मचारियों की कोरोना जांच

चामोर्शी. गत आठ माह से बंद रहनेवाले स्कुल 23 नवंबर से शुरू करने के हेतु से जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार शिक्षा विभाग ने तहसील के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने कोरोना जांच करने का आदेश निकाला. जिसके अनुसार चामोर्शी तहसील के शिक्षक कोरोना जांच करने पर, 11 शिक्षक व 4 शिक्षकेत्तर कर्मचारी कोरोना बाधित पाए गए.

स्कुल शुरू होने के हेतु से तहसील के कक्षा 9 वी से 12 वी के निजी 54 व जिप के 3 ऐसे कुल 57 स्कुल के 599 शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने RAT और 56 शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की आरटीपीसीआर जांच आष्टी व चामोर्शी ग्रामीण अस्पताल में की गई. जिसमें 11 शिक्षक व 4 शिक्षकेत्तर कर्मचारी कोरोना बाधित पाए गए. यह शिक्षक व अन्य कर्मचारी कितने शिक्षकों के संपर्क में आए. संपर्क में आनेवाले शिक्षक स्कुल में जा रहे है तो अन्य लोगों को संक्रमण होने की संभावना को इनकार नहीं किया जा सकता. जिससे स्कुल कब से शुरू होंगे, अभिभावक अपने बच्चों को स्कुल में भेजेंगे क्या ? ऐसा कई सवाल उपस्थित किए जा रहे है. 

इस दौरान,  शिक्षक आमदार नागो गाणार व शिक्षक परिषद के जिला अध्यक्ष सुरावार ने दिसंबर तक स्कुल बंद रखने की मांग की है. जिससे अब जिला प्रशासन को ही स्कुल शुरू या बंद का निर्णय लेना पडेगा. तहसील के बधितों को चामोर्शी के क्वारंटाईन केंद्र में रखा गया है.