Dadri police arrested the prize crook

देसाईगंज. यवतमाल जिले में नकली खाद जब्ती की कार्रवाई होने के बाद गड़चिरोली जिले में नकली खाद का कारखाना होने की बात उजागर हुई थी. जिसके चलते कृषि विभाग के नागपुर व गड़चिरोली की टीमों ने देसाईगंज में भेंट देकर जांच की. इसके बाद देसाईगंज पंस के कृषि अधिकारी तथा गुणवत्ता निरीक्षक सुखदेव थोटे के शिकायत पर देसाईगंज पुलिस ने मामला दर्ज कर 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में उसेगांव निवासी वासुदेव श्रावण बारापात्रे (53) व संदीप वासुदेव बारापात्रे (30) पिता-पुत्र का समावेश है.

161 बैग किया जब्त
यवतमाल जिले में कृषि विभाग के अधिकारियों ने नकली खाद जब्त किया था. इस कार्रवाई के दौरान खाद गड़चिरेाली जिले के देसाईगंज से आपूर्ति होने तथा खाद का कारखाना होने की बात सामने आयी थी. जिससे यवतमाल के कृषि अधिकारियों ने इसकी सूचना नागपुर के विभागीय कृषि कार्यालय में दी. जिसके बाद जांच के लिए नागपुर से कृषि विभाग की टीम आयी. इस दौरान नागपुर व गड़चिरोली की टीमों ने संयुक्त रूप से देसाईगंज में जाकर संबंधित खाद कंपनी की जांच की.

इस दौरान देसाईगंज के कुरूड़-कोंढ़ाला गांव के बीच में स्थित पूजा एग्रो केयर प्रा.लि. कंपनी की जांच करते पर वहां नकली खाद पाया गया. इसके बाद वरिष्ठों के आदेश पर देसाईगंज पंस के कृषि अधिकारी तथा गुणवत्ता निरीक्षक सुखदेव थोटे ने शनिवार को पूजा एग्रो केयर प्रा.लि. प्रोडक्टर मैनेजर तथा संचालक वासुदेव बारापात्रे व जिम्मेदार प्राधिकृत व्यक्ति संदीप बारापात्रे के खिलाफ देसाईगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की. जिसके बाद पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई पूर्ण कर देर रात तक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने 161 बैग नकली खाद भी जब्त किया है.